Breaking News

80 के दशक में फैंस के दिलों पर राज़ करने वाली Padmini Kolhapure के बारे में ये नहीं जानते होंगे आप

मेरा नाम जोकर, जिस देश में गंगा बहती है जैसी फिल्मों में दिग्गज कलाकार राज कपूर  के साथ काम कर चुकी साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री  पद्मिनी की आज 90वीं बर्थ एनिवर्सरी है.पद्मिनी ने बचपन से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था. संगीत की चाहत की वजह से ही पद्मिनी ने 1973 में फिल्म ‘यादों की बारात’ में अपनी बहन शिवांगी के साथ कोरस गाया था.

12 जून, 1932 को तिरुवनन्तपुरम में जन्मी अदाकारा भरतनाट्यम डांसर भी थीं.  साउथ की इस एक्ट्रेस की गिनती हिन्दी सिनेमा में काम करने वाली पहली अभिनेत्री में होती है. पद्मिनी ने ही साउथ की अभिनेत्रियों के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोले थे.इसके अलावा ‘यादों की बारात’, ‘किताब’, ‘दुश्मन दोस्त’,’विधाता’, ‘सात सहेलियां’, ‘हम इंतजार करेंगे’ जैसी फिल्मों में गाया था.

कम लोगों को पता होगा कि फेमस सिंगर बप्पी लहरी के साथ ‘म्यूजिक लवर्स’ नामक म्यूजिक एलबम भी बना चुकी हैं. लता मंगेशकर से रिश्ता कुछ इस तरह है कि पद्मिनी की दादी पंडित दीनानाथ मंगेशकर की सौतेली बहन थीं.

इस रिश्ते की वजह से एक्ट्रेस लता और आशा भोसले की भतीजी हैं.एक्ट्रेस करीब 275 फिल्मों में काम कर चुकीं. उन्होंने ना सिर्फ तमिल, तेलुगू, मलयालम, हिंदी बल्कि रशियन फिल्म में भी काम किया था. पद्मिनी की फिल्मों में उस जमाने की टॉप एक्ट्रेस वैजयंती माला से होती थी. वो ‘अफसाना’, ‘चंदा और बिजली’, ‘भाई-बहन’, ‘दर्द का रिश्ता’, ‘मस्ताना’, ‘रागिनी’, ‘अमरदीप’, ‘राजतिलक’, ‘परदेसी’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

About News Room lko

Check Also

श्रेयस अय्यर को अश्वनी टैग कर रही इंस्टाग्राम स्टोरी पर अय्यर का रिएक्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक्ट्रेस और मॉडल अश्वनी अहीर (Ashweenee Aher) पिछले ...