Breaking News

घर आए मेहमानों को खिलाए खस्ता टोफू स्टिक, यहाँ देखे इसकी विधि

खस्ता टोफू स्टिक रेसिपी एक महाद्वीपीय पकवान है जिसे आप आसानी से कुछ ही मिनटों में घर पर तैयार कर सकती हैं। आप किट्टी पार्टियों, छोटे बड़े कार्यक्रमों, और जन्मदिन पार्टियों पर इस टेस्टी रेसिपी को तैयार कर अपने महमानों को सर्व कर सकती हैं। टोफू और मेयोनेज़ के साथ बनाई गई, यह रेसिपी शाकाहारियों के लिए एक आदर्श विकल्प है। तो, घर पर इस साधारण स्नैक रेसिपी को आजमाएं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ इसका आनंद लें।

खस्ता टोफू स्टिक रेसिपी के लिए आवश्यक सामग्री :

जैतून का तेल- 3 चम्मच, मेयोनेज़- 1 कप, पानी- आवश्यकता के अनुसार, ब्रेडक्रंब- 1 कप, टोफू- 400 ग्राम (कटा हुआ), नमक- आवश्यकता के अनुसार, ब्लैक मिर्च पाउडर- आवश्यकता के अनुसार

खस्ता टोफू स्टिक बनाने की विधि :

सबसे पहले, ओवन को 350 डिग्री फारेनहाइट पर प्री-हीट कर लें। अब, कुछ जैतून के तेल के साथ बेकिंग ट्रे को ग्रीस करें। फिर, एक कटोरा लें और उसमे मयोनेज़ और पानी को साथ मिलाए, अब उसमे नमक और काली मिर्च डाल कर एक गाढ़ा मिश्रण तैयार कर लें। इस बीच, एक और कटोरे में ब्रेड क्रम्बस डाले। मेयोनेज़ के मिश्रण में एक टोफू का टुकड़ा डालें और फिर, इसे ब्रेडक्रंब से अच्छे से कोट करें।

शेष टोफू स्लाइस के साथ इसी प्रक्रिया को दोहराएं। अब, बेकिंग ट्रे पर सभी टोफू स्लाइस रखें। फिर, बेकिंग ट्रे को ओवन में 40 मिनट के लिए रख दें। अच्छे से बेक होने के बाद टोफू को ट्रे से एक अलग बर्तन में निकाल लें। उसके बाद, उन्हें एक अलग प्लेट पर रखें और गर्मा गर्म सर्व करें। आपकी खस्ता टोफू स्टिक तैयार हैं।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...