Breaking News

Weather Forecast: दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत तो वही यूपी में अभी और बढेगा पारा, देखें अपने शहर का हाल

देश के कई राज्यों में मानसून के मेघ बरस रहे हैं, तो कई राज्यों में अभी भी उनके आने का इंतजार हो रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि दिल्ली-एनसीआर ,उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पछुआ हवाओं की वजह से मानसून लेट हो गया है।

पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में शनिवार शाम को हल्की बारिश हुई, जिससे दिन भर की उमस के बाद राष्ट्रीय राजधानी को राहत मिली. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान जताया था. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान इस सीजन के सामान्य से तीन डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

30 जून तक उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं तो वहीं आज यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, सिक्किम, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की आशंका है,?तो वहीं शाम तक तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु , केरल, कर्नाटक, गुजरात और राजस्थान के कुछ जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग ने यहां अलर्ट जारी किया है।

झारखंड में अगले पांचों दिनों तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. आज राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में भारी बारिश हो सकती है. बोकारो, चतरा, धनबाद, गढ़वा, पलामू में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है. झारखंड में 27 जून को पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

 

About News Room lko

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...