Breaking News

वर्षो में जो नहीं हो पाया, योगी सरकार ने चार साल में कर दिखाया: जय कुमार जैकी

औरैया। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के सफलता पूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने पर प्रदर्शनी पंडाल में आयोजित समारोह में प्रदेश सरकार के कारागार व लोक सेवा प्रबंधन राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए गए रिफार्म, परफार्म व ट्रांसफॉर्म संबंधी कार्यों से जनसामान्य को अवगत कराते हुए कहा कि जितना विकास कार्य योगी सरकार में हुआ अन्य किसी सरकार में नहीं हुआ। इस दौरान उन्होंने जनपद स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया।

समारोह में राज्यमंत्री ने अपनी बात की शुरुआत प्रदेश सरकार के नारे “वर्षो में जो न हो पाया चार वर्ष में कर दिखाया” और ” प्रधानमंत्री का विजन हो रहा साकार, काम दमदार योगी सरकार” के साथ की। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश की 403 विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के अंतर्गत एक एक पर्यटक स्थल घोषित हुए हैं जिनके विकसित होने पर बाहरी लोग वहां भ्रमण करने आयेंगे जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने बताया कि औरैया जिले में भी मां मंगला काली, अलोपादेवी व पुरातन मंदिर भैसोल को चयनित कर वहां के सौंदर्यीकरण हेतु पहली किस्त जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि आज लखनऊ में मुख्यमंत्री और प्रदेश के सभी जनपदों में वहां के प्रभारी मंत्री प्रदर्शनी व समारोह आदि के माध्यम से सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्यों से जनसामान्य को अवगत करा रहे हैं।

उन्होंने परिषदीय विद्यालयों में खड़े किए गये इंफ्रास्ट्रक्चर व पढ़ाई की अच्छी गुणवत्ता की चर्चा करते हुए कहा कि अब गांव और गरीब के बच्चे भी कान्वेंट विद्यालयों के बच्चों के साथ कम्पटीशन में खड़े हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण बच्चे भी भारत का भविष्य हैं जिनको निखारने के लिए प्रदेश सरकार हर स्तर पर कार्य कर रही है।

राज्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी द्वारा 250 व्यक्तियों तक की आवादी वाले गांवों तक गुणवत्ता परक सड़कें बनवाये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार के इस कार्य से गांवों तक ट्रांसपोर्ट की बेहतर सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि आज छोटे से छोटे गांव में विद्युतीकरण होने से गरीब की झोपड़ी में बल्ब जल रहा है। अधिकांश लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिल चुके हैं और जो छूट गये हैं उनका पुनः सर्वे कराया जा रहा है। घर-घर शौचालय के साथ हर गांव में सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया गया है।

उन्होंने कहा कि 2022 से पहले हर घर को नल से पानी की व्यवस्था करने के साथ कृषि के क्षेत्र में किसानों को आधुनिक, तकनीकी, समूहों के माध्यम से एवं औषधीय खेती हेतु बाजार खुले हैं, किसान अपने उत्पादन को देश में कहीं भी बेंच सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार नहरों की सही से सफाई और बम्बा व बम्बी में टेल तक पानी पहुंचाने का काम गुणवत्ता परक तरीके से हुआ है साथ ही सरकार हर खेत को पानी के लिए तेजी के साथ गतिमान है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद महिलाओं की सुरक्षा समेत कानून व्यवस्था स्थापित हुई है और अपराधियों में भय व्याप्त है। उन्होंने कहा कि गांव के अंतिम व्यक्ति तक को न्याय दिलाने को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जा रहा है जिससे आमजन को न्याय मिल रहा है। अंत में कहा कि पिछली सभी सरकारों ने जितना काम किया उससे कई गुना ज्यादा योगी सरकार ने चार वर्ष में काम किया है।

इस मौके पर उन्होंने जनपद स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन करने के साथ नुमाइश पंडाल में विभिन्न विभागों की ओर से लगायी गयी प्रदर्शनी का अवलोकन किया साथ ही किसानों को उपकरण व दिव्यांगों को सहायक उपकरण वितरित किए। इस अवसर पर सदर विधायक रमेश दिवाकर, जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा समेत जिले के सभी जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिवप्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...