Breaking News

पीएम मोदी की सभा में ऐसा क्या हुआ कि ममता हो गईं नाराज, बोलने से कर दिया इनकार, जानें

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज क्रान्तिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल कार्यक्रम में उस वक्त आग बबूला हो गई हैं, जब वहां जय श्री राम के नारे गूंजने लगे। सीएम ममता बनर्जी ने भाषण देने से इनकार कर दिया और कहा कि किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं होता है।

एक तरफ जयश्री राम तो दूसरी तरफ भारत माता की जय के नारे लग रहे थे। इस पर ममता बनर्जी नाराज हो गईं। उन्होंने कहा कि अगर आपने किसी को बुलाया है, आमंत्रित किया है तो इस तरह किसी की बेइज्जती या अपमान नहीं किया जा सकता है।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सरकारी कार्यक्रम की कोई मर्यादा होनी चाहिए। यह सरकारी कार्यक्रम है, यह किसी राजनीतिक पार्टी का कार्यक्रम नहीं, बल्कि आम लोगों का कार्यक्रम है। मैं तो प्रधानमंत्री जी की आभारी हूं, कल्चरल मिनिस्ट्री की आभारी हूं कि आप लोगों ने कोलकाता में प्रोग्राम बनाया, लेकिन किसी को आमंत्रित करके, किसी को निमंत्रित करके उसका अपमान करना आपको शोभा नहीं देता। मैं इस पर विरोध जताते हुए यहां नहीं बोलूंगी। जय हिंद, जय बांग्ला।

Loading...

कार्यक्रम में मौजूद लोगों की नारेबाजी से नाराज ममता बनर्जी भाषण देने से इनकार करते हुए सीधे अपनी कुर्सी पर आकर बैठ गईं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को लेकर यह सरकारी कार्यक्रम आयोजित था और प्रोटोकॉल के मुताबिक इस प्रोग्राम में राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसमें उपस्थित थे। अपने संबोधन के दौरान ममता बनर्जी नारेबाजी के चलते नाराज हो गईं।

बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पश्चिम बंगाल में कई कार्यक्रम हो रहे हैं। पीएम मोदी केंद्र सरकार के पराक्रम दिवस में शामिल हुए। ममता बनर्जी पराक्रम दिवस को लेकर आयोजित पीएम मोदी के कार्यक्रम में पहुंचीं थीं। हालांकि ममता बनर्जी भी इस दिन को देशनायक दिवस के रूप में मना रही हैं। विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ममता बनर्जी ने श्याम बाजार से रेड रोड तक 9 किलोमीटर लंबा रोड शो आयोजित किया।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

पीएम मोदी ने कहा- आत्मनिर्भर भारत अभियान में विज्ञान की शक्ति का बहुत योगदान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *