Breaking News

अकबरपुर: बेहतरीन पुलिसिंग ने अपराधियों के हौसलों को किया पस्त

कानपुर देहात। कड़ाके की सर्दी की पूरी रात सदर कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों के गांव में सायरन की आवाजों के साथ पुलिस की गाड़ियों की चहलकदमी से अब जन सामान्य को पुलिस की सक्रिय कार्य प्रणाली पर विश्वास उभरता हुआ नजर आ रहा है। वही पूरी रात क्षेत्र में गूंजती हूटर आवाजों ने अपराध तथा अपराधियों से संबंध रखने वाले लोगों के हौसलों को पस्त कर दिया है।

बताते चलें कि जनपद कानपुर देहात में अपने पद के कर्तव्यों के प्रति पूरी निष्ठा निष्पक्षता व लगन के साथ निर्वाहन करने के लिए चर्चित कोतवाल तुलसीराम पांडे को अकबरपुर सदर कोतवाली का प्रभार मिलने के बाद पूरे सदर कोतवाली क्षेत्र में जहां क्षेत्र के जन सामान्य और पुलिस के बीच कोतवाल के प्रयासों ने मैत्री संबंध स्थापित किया है, वही अपराध तथा अपराधियों के प्रति अपने मजबूत सूचना तंत्र के माध्यम से शिकंजा कसा है।

अकबरपुर के सदर कोतवाल की कार्यशैली ने क्षेत्र में बेहतर कानून व्यवस्था को कायम कर रखा है। पूरे क्षेत्र पर अपने मजबूत सूचना तंत्र के माध्यम से हर छोटी बड़ी घटना पर नजर रखने में माहिर कोतवाल तुलसीराम पांडे का मृदुभाषी व्यवहार जहां क्षेत्र के जन सामान्य को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए मजबूर कर रहा है, वही सदर कोतवाली के कोतवाल की अपराध तथा अपराधियों के प्रति कड़ी नजर तथा अपराधियों के विरुद्ध पूरी निष्पक्षता के साथ विधिक कार्यवाही किए जाने की कार्यशैली ने अपराधियों के बीच हड़कंप जैसी स्थिति उत्पन्न कर रखी है।

जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा, मंगलपुर, रसूलाबाद जैसे थानों में कोतवाल के पदों के दायित्वों का पूरी निष्पक्षता के साथ निर्वहन करने के साथ-साथ जनसामान्य के बीच तमाम प्रकार के सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता दर्ज करा कर कोतवाल तुलसीराम पांडे ने जनपद कानपुर देहात में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनके साथ ही सदर कोतवाली क्षेत्र की पुलिस चौकी लालपुर के प्रभारी अरुण द्विवेदी ने भी पूरे क्षेत्र में अपने कोतवाल के निर्देशों के अनुरूप ही जन सामान्य के बीच पुलिस के प्रति विश्वास बना रखा है।

श्री द्विवेदी ने अपराध तथा अपराधियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर क्षेत्र से अपराधियों को पलायन करने पर मजबूर कर दिया है। जनपद पुलिस की बेहतरीन पुलिसिंग का ही नतीजा है कि यहाँ अपराध और अपराधी दोनों की रफ़्तार थम गई है।

 रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...