Breaking News

रिलायंस जियो जल्द करेगी 5जी इंटरनेट सर्विस का धमाका, जानिए सबकुछ

रिलायंस जियो भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में गिनी जाती है, जो ग्राहकों के लिए नए-नए प्लान भी पेश करती रहती है। रिलायंस ने 4 जी इंटरनेट सुविधा व सस्ते प्लान भी दिए, जिससे देश नहीं नहीं विदेशों में भी कंपनी ने मजबूती से अपनी पकड़ बनाई। अब उम्मीद लगाई जा रही है कि रिलायंस जियो 5जी नेटवर्क सर्विस को जल्द लॉन्च करने वाली है।

रिलायंस जियो के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कहा है कि भारत इस समय डिजिटल रेवोल्यूशन के दौर से गुजर रहा है। इस मामले में दुनिया के आगे बड़े देशों में शामिल है। जियो प्लेटफॉर्म्स देश में 5G नेटवर्क सर्विस को लॉन्च करने के लिए तेजी से काम कर रही है। देश में 5G सर्विस पूरी तरह देश में उपलब्ध टेक्नोलॉजी के आधार पर विकसित की जाएगी। उन्होंने कहा, इससे केंद्र सरकार की ‘आत्मनिर्भर भारत योजना’ को बल मिलेगा।

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। दिसंबर 2020 को समाप्त तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलिकम्युनिकेशन इकाई रिलायंस जियो का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। इस अवधि में तिमाही आधार पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुनाफे में 15.5 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है। इसी तिमाही में रिलायंस जियो का मुनाफा 3489 करोड़ रुपए रहा है। वहीं, इसकी आय तिमाही आधार पर 5.3 फीसदी की बढ़त के साथ 19475 करोड़ रुपए रही है।

Loading...

मुकेश अंबानी ने कहा है कि रिलायंस जियो अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए स्वदेशी तकनीक के आधार पर देश में विकसित की जा रही 5G नेटवर्क सर्विस को उपलब्ध कराने के लिए तेजी से काम कर रही है। कंपनी का पूरा फोकस अभी इसी पर है। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो 5G सर्विस को किफायती बनाने और आम लोगों को उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो की 5G सेवा प्रधानमंत्री मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के विजन को पूरा करेगी। बता दें कि दिसंबर 2020 के अंत तक रिलायंस जियो नेटवर्क से कुल 41 करोड़ 8 लाख ग्राहक जुड़ चुके थे। इस तिमाही में 2 करोड़ 51 लाख ग्राहक जियो से जुड़े।

जियो का कुल डेटा ट्रैफिक क्रमिक रूप से 4 फीसदी बढ़कर 1,586 करोड़ GB हो गया, जबकि वॉइस ट्रैफिक तिमाही में क्रमिक 4.6 फीसदी बढ़कर 97,496 करोड़ मिनट जा पहुंचा। जियो नेटवर्क पर हर महीने प्रति ग्राहक डेटा खपत में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। पिछली तिमाही के 12.0 GB डेटा हर महीने प्रति ग्राहक के मुकाबले इस तिमाही में डेटा खपत 12.9 GB रही।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

6000mAh बैटरी और बड़ी स्क्रीन के साथ आ रहा है Gionee Max Pro

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन बनाने वाला ब्रैंड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *