Breaking News

अफगानिस्तान की जीत के हीरो इब्राहिम जादरान ने जो कहा, वो पूरे पाकिस्तान के मुंह पर थप्पड़ है

कई सालों से चल रही राजनीतिक और सामाजिक उठापटक, आर्थिक परेशानियों, धमाकों की आवाजों और हाल ही में भूकंप के कारण कई जानों को गंवाने वाले अफगानिस्तान के लिए उसकी क्रिकेट टीम का बढ़ता रुतबा ही खुशियों और सुकून की वजह बना हुआ था.आखिरकार एक बार फिर इसी टीम ने अपने देश के करोड़ों लोगों के मुश्किलों से भरे जीवन में खुशियां भर दीं. वर्ल्ड कप 2023 में हश्मतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी वाली अफगान टीम ने एक और सनसनीखेज उलटफेर करते हुए अपने सबसे करीबी प्रतिद्ंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया. इस जीत का अफगानिस्तान को लंबे समय से इंतजार था और ऐसे में देर रात काबुल की सड़कों पर भी इसका जश्न मनता दिखा.

24 साल पहले चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम जिस पाकिस्तानी टीम के लिए यादगार टेस्ट जीत का गवाह बना था, उसी स्टेडियम पर एक और शानदार और ऐतिहासिक जीत देखने को मिली और इस बार ये कमाल पाकिस्तान के खिलाफ ही हुआ. इसे अंजाम दिया अफगानिस्तान ने, जिसे लगातार 7 मैचों में हार के बाद पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में जीत नसीब हुई.

बल्ले के बाद बयान से पाकिस्तान को धोया

पहली जीत वैसे ही बेहद खास होती है और अफगानिस्तान को किसी भी वक्त पाकिस्तान पर इस जीत की जमकर खुशी होती लेकिन इस पहली जीत का सीधे वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में मिलना इसे ज्यादा खास बना गया. 18 साल के स्पिनर नूर अहमद की जबरदस्त गेंदबाजी और फिर रहमानुल्लाह गुरबाज- इब्राहिम जादरान की शानदार साझेदारी ने जीत की बुनियाद रखी.21 साल के युवा ओपनर इब्राहिम अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 87 रन पर आउट हो गए. फिर भी उनका प्रदर्शन टीम को जिताने के लिए काफी था. इब्राहिम को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इब्राहिम ने इस दौरान जीत को खास तो बताया ही साथ ही जो कहा वो उससे भी ज्यादा अहम था. इब्राहिम ने ये जीत और अपना अवॉर्ड उन अफगानियों को समर्पित किया, जिन्हें पाकिस्तान से जबरन वापस भेजा जा जा रहा है.

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानियों की शर्मनाक हरकत, अरबी प्रिंट वाले कपड़े पहनने पर महिला को घेरा और फिर…

पाकिस्तान से आए दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ जाती है, जो वहां ...