Breaking News

”धोनी ने जिसे भी मांगा, हमने वो खरीद लिया”, चेन्नई के CEO का बयान

आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हमेशा स्पष्ट रणनीति के साथ आती है। टीम हर नीलामी में उन खिलाड़ियों के पीछे भागती है जिनकी उन्हें जरूरत होती है। इस साल की नीलामी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। 19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला स्टेडियम में आयोजित आईपीएल 2024 मिनी नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें तीन भारतीय और तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल थे।

इन 6 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 30.40 करोड़ रुपये खर्च किए और अभी भी उनके पर्स में कुल 1 करोड़ रुपये बचे हुए हैं। आईपीएल 2024 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने क्या कहा। लेकिन उससे पहले आइए नजर डालते हैं इस साल की नीलामी में एमएस धोनी की टीम द्वारा खरीदे गए खिलाड़ियों पर-

डेरेल मिशेल (न्यूजीलैंड)- ऑलराउंडर- 14 करोड़ समीर रिज़वी (भारत)- बल्लेबाज- 8.40 करोड़ शार्दुल ठाकुर (भारत) – ऑलराउंडर – 4 करोड़ मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश)- गेंदबाज- 2 करोड़ रचिन रवींद्र (न्यूजीलैंड) – ऑलराउंडर – 1.80 करोड़ अरवेल्ली अवनीश (भारत) – विकेटकीपर – 20 लाख

इस नीलामी में जाने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के पास अधिकतम 6 खिलाड़ियों को खरीदने का विकल्प था, जिसमें अधिकतम 3 विदेशी खिलाड़ी और 3 भारतीय खिलाड़ी अनिवार्य थे। इसके मुताबिक, सीएसके ने 3 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदकर 25 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। शानदार नीलामी के समापन के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा, “मुझे लगता है कि आज का दिन हमारे लिए बहुत भाग्यशाली दिन था क्योंकि हम उन खिलाड़ियों को खरीदने में कामयाब रहे जिन्हें हम चाहते थे। जैसे हमें बेन स्टोक्स, (बेन स्टोक्स) ड्वेन प्रीटोरियस, (ड्वेन प्रीटोरियस) काइल जेमिसन (काइल जेमिसन) मिले। हम हरफनमौला खिलाड़ियों को लाने में सफल रहे। हम डेरिल मिशेल और रचिन रवींद्र को अपने साथ पाकर बहुत खुश हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके अलावा, हमें मथिशा पथिराना के बैकअप के रूप में मुस्तफिजुर रहमान भी मिला है। टीम प्रबंधन यही चाहता था. यही कारण है कि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें वे खिलाड़ी मिले जो हम चाहते हैं। टीम में शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है. हम उसे पाकर बहुत खुश हैं. मुझे लगता है कि हमें शार्दुल बहुत ही उचित कीमत पर मिला, क्योंकि हमें उम्मीद थी कि वह ऑलराउंडरों के बीच बहुत महंगा होगा। मैं शार्दुल की वापसी से बहुत खुश हूं, उन्होंने सीएसके के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है और मुझे यकीन है कि वह अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।”

धोनी ने जिसे भी मांगा, हमने वो खरीद लिया

समीर रिज़वी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “टीम प्रबंधन ने समीर रिज़वी को कई घरेलू टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करते देखा था, इसलिए हमने सोचा कि वह हमारी बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए एक अच्छा बैकअप होगा। वह हमारे लिए भाग्यशाली है। हम सफल हुए क्योंकि हमें वे खिलाड़ी मिले जिनकी एमएस धोनी ने मांग की थी। हमें उम्मीद है कि हमारी टीम इस संयोजन के साथ अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...