Breaking News

Whatsapp ने अपने यूज़र्स के लिए लांच किये ये नए फीचर्स, अब चैटिंग करने में आएगा और मज़ा

सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप Whatsapp लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है। कंपनी ने हाल ही में तीन नए फीचर्स जोड़े हैं। इन फीचर्स के आ जाने बाद आपके चैटिंग करने का अंदाज काफी हद तक बदल जाएगा। नए अपडेट में पहला फीचर ग्रुप में जोड़ने से संबंधित है, दूसरा रिमाइंडर का है और तीसरा कॉल वेटिंग से जुड़ा है। यहां हम आपको इन तीनों फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

वॉट्सऐप आजकल वॉइस वेवफॉर्म पर काम कर रहा है। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप में कंपनी थोड़े कॉस्मेटिक बदलाव कर रही है। वॉइस-नोट के लिए रोलआउट हो रहे इस फीचर के आने बाद यूजर्स को वॉइस मेसेज में वेवफॉर्म दिखेगा। अभी वॉट्सऐप में वॉइस नोट प्ले करने पर सीधी लाइन  दिखती है।

वॉट्सऐप में आने वाला यह फीचर इंस्टाग्राम के वॉइस मेसेज फीचर जैसा ही है। वॉट्सऐप का यह फीचर वर्जन नंबर 2.21.13.17 से रोलआउट किया जा रहा है। कंपनी इस फीचर का स्टेबल वर्जन जल्द ही ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए रिलीज करेगी।

इस फीचर के आने के बाद अब यूजर से कोई कॉल मिस नहीं होगी। अब वॉट्सऐप कॉल के दौरान यूजर्स को कॉल वेटिंग नोटिफिकशेन मिलने लगा है। अब अगर यूजर किसी से फोन पर बात कर रहे हैं और वॉट्सऐप पर दूसरी कॉल आ जाती है तो उनके पास उसे रिसीव या कट करने का ऑप्शन होगा।

वॉट्सऐप अपने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए फॉरवर्ड स्टिकर पैक भी रोलआउट कर रहा है। कंपनी इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा के ऐंड्रॉयड वर्जन नंबर 2.21.13.15 के साथ रोलआउट कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर स्टिकर पैक को अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकेंगे।

About News Room lko

Check Also

रिलायंस जियो के नतीजे जारी; मुनाफा 13% बढ़कर ₹5337 करोड़ हुआ, आय में 11 फीसदी की बढ़ोतरी

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) ने अपने नतीजे जारी कर ...