Breaking News

कोरोना काल में इन 5 फिटनेस ऐप की मदद से आप भी खुद को मिनटों में कर सकेंगे फिट

 भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपनी हेल्थ और फिटनेस पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे पाते हैं। फिट रहने के लिए वर्क आउट जरूरी होता है, मगर ऑफिस,काम के चक्कर में हम इसे भूल जाते हैं।

ऐसे में आप खुद को फीट रखने के लिए अपने स्मार्टफोन की मदद ले सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन कुछ ऐसे फिटनेस एप्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन में कर सकते हैं। साथ ही, इनकी मदद से आप अपने फिटनेस को बरकार रख सकते हैं। आज हम आपको 5 ऐसे ही फिटनेस ऐप की जानकारी दे रहे हैं, जो आपके लिए ट्रेनर का काम करेंगे।

5 Minute Yoga
अगर आप फिट रहने के लिए आसान वर्कआउट करना चाहते हैं तो आपके लिए ऐप अच्छा ऑप्शन है. इसके सारे सेशन न सिर्फ आसान हैं बल्कि इफेक्टिव भी हैं. इसमें टाइम सेटिंग फीचर भी है, जिसके जरिए आप अपने वर्कआउट को टाइम के हिसाब से खत्म कर सकते हैं.

Asana Rebelइस ऐप को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि अगर कोई दुबला होना चाहता है तो उसके लिए ये ऐप बेस्ट है. ये स्पेशियली फैट बर्न करने के लिए बनाया गया है. इसके वर्कआउट आपकी बॉडी को फ्लैक्सिबल बनाते हैं. साथ ही इम्यूनिटी को भी बढ़ाते हैं.

Daily Yoga
इस ऐप में आसान योग के आसन दिए गए हैं. इसमें बताए गए वीडियोज को प्रोफेश्नल योगा कोच ने बनाया है. इसमें आप टाइम, योगा स्टाइल को अपने हिसाब से सैट कर सकते हैं.इस ऐप को यूज करने वाले दूसरे लोगों से भी जुड़ सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...