Breaking News

“जब प्रधानमंत्री काॅरीडेार का उद्घाटन करते हैं, तब देश की संस्कृति का भव्य स्वरूप लोगों के सामने होता है”- दिनेश शर्मा

संत कबीरनगर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने खलीलाबाद विधानसभा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार का कार्यकाल  भारत की सनातन संस्कृति के स्वर्णकाल की तरह है। इसमें देश की सनातन संस्कृति का गौरव अपने शिखर पर पहुंचा है। विपक्षी दलों के विचार इसी संस्कृति को नष्ट करने की साजिश कर रहे हैं।

संत कबीरनगर में एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के लोगों से देवी-देवताओं के सम्मान और भारत की संस्कृति के उत्थान की आशा नही की जा सकती। उन्होंने कहा कि काशीे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाबा के भव्य काॅरीडोर का उद्घाटन किया। डिप्टी सीएम के अनुसार, प्रधानमंत्री जब काॅरीडेार का उद्घाटन करते हैं तो देश की संस्कृति का भव्य स्वरूप लोगों के सामने होता है। इस प्रकार के कार्य की उम्मीद विपक्षी दलों से नही की जा सकती।”

शर्मा ने कहा, “काशी में विकास की धारा बही है, जिसका लाभ बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग को मिलेगा।भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में किसी प्रकार का भेदभाव नही किया है।” उन्होंने कहा, “सभी योजनाओं का लाभ हर वर्ग को समान मिला है। अगर राशन का वितरण हो रहा है तो समाज के हर वर्ग को मिल रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “भाजपा का रिजेक्टेड माल आज समाजवादी पार्टी का सेलेक्टेड माल बन गया है। भाजपा काम न करनेवालों को टिकट नही देती और सपा के सेलेक्टेड माल में आज ऐसे ही लोग पहुंच गए हैं। भाजपा जातिवाद या अगड़े पिछड़े में विश्वास नही करती बल्कि, सबका साथ लेकर सबका विकास करती है।”

दिनेश शर्मा का कहना था कि लोग संत कबीरनगर की स्थिति के बारे में उनसे पूछ रहे थे पर उन्हें नही मालूम कि पूरा उत्तर प्रदेश भाजपामय हो गया है। उन्होंने कहा, “पहले, दूसरे और तीसरे चरण में भाजपा की आंधी चली थी और चौथे चरण में सुनामी चलेगी। अंतिम चरण में भाजपा का ऐसा तूफान आएगा कि सपा, बसपा, कांग्रेस, माकपा, एमआईएम आदि दलों का इस तूफान में राजनीतिक अस्तित्व का नामोनिशान एक प्रकार से मिट जाएगा।” उनका कहना था कि सपा के शासनकाल में उत्तर प्रदेश दंगा प्रदेश बन गया था।

अपनए भाषण में उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न भागों के माफिया योगी के शासन में या तो प्रदेश छोड़ गए थे या ऐसी जगह चले गए थे जहां से लौटकर आना मुश्किल है। उन्होने कहा, “चुनाव आते ही सपा, बसपा, कांग्रेस , एमआईएम आदि दलों की सूची में अपराधी उसी प्रकार दिखाई देने लगे हैं, जैसे अलादीन के  चिराग से जिन्न निकलता है। इन्हें पराजित करने के लिए इस जिले की सभी सीटों में भाजपा की विजय आवश्यक है।” शर्मा ने यह भी कहा कि,  “ये दल विकास में भाजपा की बराबरी नहीं कर सकते। सपा के शासनकाल में बेरोजगारी दर 17.4 प्रतिशत थी जो आज घटकर 4.9 प्रतिशत ही रह गई है।”

उन्होंने अपने भाषण में कहा, “आज उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था 11 लाख करोड़ से 22 लाख करोड़वाली अर्थव्यवस्था बन गई है।”  सपा के शासनकाल की योगी के शासन से तुलना करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कांवड़ यात्रा में पत्थर फिंकते थे। कांवड़ यात्रा में पत्थर फेंकने वाले तत्व उस समय सत्ता दल के नेताओं से गलबहिंया करते थे। आज पत्थर फेंकनेवाले जेल में है और अब यात्रा  पर हेलीकाॅप्टर से फूल बरसते हैं।

उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता सम्प्रदायवाद या जातिवाद की न होकर युवकों को रोजगार देने की है जेवर का एयर पोर्ट बनने के बाद प्रदेश की आधी अर्थव्यवस्था का संचालन जेवर एयरपोर्ट से होगा। सबसे बड़ा डाटा सेन्टर आज नाॅयडा में है।देश में बननेवाले 100 मोबाइल में से 70 आज उत्तर प्रदेश में बनते हैं।उनका कहना था कि बुंदेलखण्ड में पहले कट्टा और तमंचे की अवैध फैक्ट्री पकड़ी जाती थी और अब इसी प्रदेश में जवानों के लिए ऑटोमेटिक राइफल और ब्रह्मोस मिसाइल बनेगी। भाजपा सरकार ने हर घर में बिजली और हर व्यक्ति का जनधन खाता खुलवाना सुनिश्चित किया जिससे किसान को मिलनेवाली मदद उसके खाते में चली जाय।भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों का कर्जा माफ किया था।सारा पैसा अब जनधन खाते में जाता है।

सभा में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण पूर्व सांसद अष्टभुजा शुक्ला प्रभारी समीर सिंह प्रत्याशी अंकुर राज तिवारी जिला अध्यक्ष भाजपा सहित हजारों की संख्या में जनता मौजूद थी

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...