Breaking News

‘रिबेल मून’ बनाने के लिए जैक स्नाइडर को कहां से मिली प्रेरणा? फिल्म निर्माता ने समझाईं बारीकियां

ए चाइल्ड ऑफ फायर’ अपनी रिलीज के लिए तैयार है। जैक स्नाइडर की यह मूवी 15 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इसके बाद यह 22 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। हाल ही में इसका ट्रेलर लॉन्च हुआ, जिसे दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला। फैंस इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। वहीं, अब जैक स्नाइडर ‘रिबेल मून’ के पीछे अपनी प्रेरणा और इसे जीवन में लाने की प्रक्रिया के बारे में बात करते देखे गए हैं।

दो पार्ट में बना ‘रिबेल मून’

‘रिबेल मून पार्ट 1: ए चाइल्ड ऑफ फायर’ उन कॉलेज के दिनों से, यह विचार विकसित हुआ, जो स्नाइडर की अटूट महत्वाकांक्षा में निहित एक साहसी, दो-भाग की गाथा बन गया। इस भावना को प्रतिबिंबित करते हुए, दो फिल्मों को बैक-टू-बैक शूट करने और एक विस्तारित कट शामिल करने का निर्णय फिल्म के सार को प्रदर्शित करता है। स्नाइडर का सिग्नेचर टच ‘रिबेल मून’ के मूल में स्पष्ट है।

‘रिबेल मून’ के पीछे की प्रेरणा

अपनी प्रेरणा के बारे में बात करते हुए, स्नाइडर ने कहा, ‘मेरे लिए उन परियोजनाओं के बारे में सबसे प्रेरणादायक बात किसी पौराणिक चीज को लेने और उसे सिनेमाई अनुभव में बदलने के लिए आवश्यक महत्वाकांक्षा और दृष्टि है। आप कागज के एक कोरे टुकड़े से कैसे शुरुआत करते हैं और अंत में वह द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स बन जाता है? यह वह तरीका है जिससे पौराणिक कथाओं को स्क्रीन तक पहुंचाया जाता है, वह तंत्र, जो मेरे लिए हमेशा प्रेरणादायक रहा है। तो इस विशेष पौराणिक कथा के बारे में एक विचार रखने के लिए, और इन अन्य बड़े पैमाने की कहानियों को रखने के लिए जो हमारे सामने चली गई हैं – मैं उनके बिना इस दुनिया की शुरुआत या निर्माण की कल्पना नहीं कर सकता।’

जैक स्नाइडर ने समझाईं बारीकियां

रिबेल मून कॉलेज में एक विचार से एक पूर्ण फिल्म में कैसे विकसित हुआ, इस पर बोलते हुए, जैक स्नाइडर ने कहा, ‘स्क्रिप्ट के अवतार शायद 20 वर्षों से मौजूद हैं, लेकिन इसके लिए विचार और भी पुराना है। यह रिबेल मून की आत्मा है, यह हमेशा से रही है और मुझे लगता है कि इसीलिए यह कहानी इतने लंबे समय तक अटकी रही। दो भागों वाला यह महाकाव्य लौकिक तमाशा से परे, विद्रोह के मर्म में उतरता हुआ फैला हुआ है। जैसा कि दुनिया इस सिनेमाई मील के पत्थर का उत्सुकता से इंतजार कर रही है, ‘रिबेल मून’ जैक स्नाइडर की कहानी कहने की स्थायी प्रतिबद्धता और एक अंतरतारकीय यात्रा का एक प्रमाण है, जिसे बनाने में दशकों लगे।

‘रिबेल मून’ की कहानी, रिलीज

‘रिबेल मून’ एक साई -फाई फिल्म है। फिल्म की कहानी आकाशगंगा के किनारे रहने वाले लोगों के जीवन पर आधारित है। मूवी 22 दिसंबर, 2023 से विशेष रूप से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। वहीं, इसका सीक्वल ‘रिबेल मून पार्ट 2: द स्कारगिवर’ 19 अप्रैल, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

About News Desk (P)

Check Also

रिंकू की जगह केएल राहुल का समर्थन करने पर ट्रोल हुए रितेश, नाराज फैंस ने जमकर लगाई लताड़

आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की टीम से क्रिकेटर ...