Breaking News

विश्व चैंपियनशिप में नहीं खेल पायेंगी हिमा दास

नई दिल्ली। हिमा दास विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप में भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगी। एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया ने उनकी चोट को ध्यान में रखते हुए उनकी एंट्री दोहा में इस माह के अंत में होने वाली चैंपियनशिप के लिए नहीं भेजी है। हालांकि हिमा के नहीं खेलने और उनकी चोट को लेकर अब तक फेडरेशन ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

एथलीटों की फाइनल एंट्री

जानकारी के अनुसार सोमवार तक विश्व चैंपियनशिप को लेकर सभी एथलीटों की फाइनल एंट्री भेजी जानी थी, जिसमें हिमा और रिले में शामिल अय्यासामी धरुन का नाम नहीं है। दोनों ही एथलीट नौ सितंबर को विश्व चैंपियनशिप के लिए चुनी गई टीम में शामिल थे। उस दौरान भी चयन समिति की बैठक में हिमा की चोट को लेकर कुछ सदस्यों ने फेडरेशन से जवाब-तलबी की थी।
तब यह कहा गया कि अगर वह पूरी तरह फिट होती हैं तो चैंपियनशिप में खेलेंगी। सच्चाई यह है कि हिमा इस साल हुई एशियाई चैंपियनशिप से पहले ही चोटिल चल रही हैं। उन्हें बैक में डिजेनरेट स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। बावजूद इसके हिमा दास यूरोप में लगातार दौड़ती रहीं। दरअसल हिमा को समस्या 200 मीटर के बाद दौड़ने में आ रही है। 200 मीटर तक वह आराम से दौड़ रही हैं, लेकिन इसके बाद उनकी समस्या खड़ी हो जाती है। यही कारण है कि वह यूरोप में चार रेस 200 मीटर की दौड़ीं, लेकिन फेडरेशन ने हिमा की चोट को लेकर अब तक रहस्य बना रखा है। वहीं उनकी कोच गेलिना बुखारिना अब उन्हें विश्व चैंपियनशिप में दौड़ाने का जोखिम नहीं लेना चाहती हैं।

About Samar Saleel

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...