Breaking News

कोरोना वायरस की नई लहर से क्या फिर कैद हो जाएगा चीन, सरकार ने पांच जिलों में लगाए कठोर प्रतिबंध

दुनियाभर में एक ओर भले ही कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर चीन में फिर से कोविड-19 ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. आलम ये है कि चीनी सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

चीन में सप्ताह भर की छुट्टी के दौरान कोविड-19 के मामलों की संख्या तीन गुना बढ़ने के चलते सरकार ने कुछ शहरों में दोबारा लॉकडाउन और यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.शंघाई के इन जिलों में जब तक लोगों की कोरोना जांच नहीं हो जाती है.

तब तक कठोर प्रतिबंधों में रहना होगा।इसी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने बड़े पैमाने पर कोविड टेस्टिंग शुरू की है. वहीं प्रभावित इलाके में टूरिस्ट प्लेस, स्कूलों और मनोरंजन वाले जगहों पर टेस्टिंग को लेकर ज्यादा जोर दिया गया है.

कई जगहों पर लॉकडाउन भी लगाया गया है.पिछले दिन की गई कोविड-19 जांच के दौरान ज्यादा संख्या में नये संक्रमितों के मिलने के बाद उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत के फेनयांग शहर में सोमवार को लॉकडाउन लगा दिया गया.

चीन के व्‍यापारिक हब के नाम से विख्‍यात शंघाई में कोरोना वायरस के प्रसार के चलते भीड़-भाड़ वाले इलाकों एवं शिक्षण संस्‍थानों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ कई अन्‍य संस्‍थान भी बंद रहेंगे।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...