Breaking News

मंत्रीमंडल विस्तार के बाद धर्मेंद्र प्रधान को बनाया गया नया शिक्षा मंत्री, सामने होंगी 6 चुनौतियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट मंत्रीमंडल में बुधवार, 7 जुलाई 2021 को किये गये फेरबदल में पहले से पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और स्टील मंत्रालय संभाल रहे धर्मेंद्र प्रधान को अब केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गयी है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे धर्मेंद्र प्रधान से देश भर के छात्र-छात्राओं को कई उम्मीदें हैं। देश भर के छात्र कोरोनो महामारी के चलते नीट यूजी 2021 परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

नीट 2021 रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द शुरू करने की भी मांग उम्मीदवार मांग कर रहे हैं। बता दें नीट परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षा की तारीख 1 अगस्त 2021 निर्धारित की है।

पहली बार सांसद के तौर पर कोडरमा (झारखण्ड) से चुनी गयी अन्नपूर्णा देवी के केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय में राज्य मंत्री के तौर पर पीएम के नये मंत्रीमंडल में जगह दी गयी। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय संभाल रहे डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से बुधवार को इस्तीफा दे दिया था।

About News Room lko

Check Also

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने हिंसा के पीड़ितों से की मुलाकात, आश्रय गृहों-ताजा हालात की ली जानकारी

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हिंसा से जुड़ी खबरें सामने आईं थीं। ...