Breaking News

दुर्गा पूजा पर अपनों को भक्तिमय संदेश भेजकर दें शुभकामनाएं…

बंगाली समाज का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की छठी तिथि से शुरू होता है और दसवीं तिथि तक चलता है। इस दिन पंडालों में मां दुर्गा की भव्य मूर्ति स्थापित की जाती है।

मां दुर्गा के साथ-साथ नौ देवियों की मूर्तियां भी स्थापित की जाती हैं। इसके साथ ही सरस्वती, गणेश और कार्तिकेय की मूर्तियां भी स्थापित की गई हैं। इस साल दुर्गा पूजा 20 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक है. इस दौरान मां दुर्गा की प्राण प्रतिष्ठा कर विभिन्न प्रसाद चढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही सिन्दूर घेला से लेकर धुनुची नृत्य भी किया जाएगा. दुर्गा पूजा के खास मौके पर आपको भी अपने करीबियों, रिश्तेदारों और दोस्तों को शुभकामनाएं देनी चाहिए. मैं आपके और आपके परिवार के अच्छे स्वास्थ्य, धन और खुशी की कामना करता हूं। माँ दुर्गा हम सभी पर कृपा करें।

मनुष्य, अपूर्ण, बंधा हुआ, दुखी, उसके भीतर हजारों शत्रु हैं। वह नकारात्मक विचारों, भय, लालसाओं से पीड़ित है। ये स्वार्थ, ईर्ष्या, क्षुद्रता, पूर्वाग्रह और घृणा, बस कुछ ही नाम हैं। साधक को अपने भीतर के इन अराजक खलनायकों से छुटकारा पाना होगा। माँ दुर्गा की कृपा से इन विनाशकारी प्रभुओं का विनाश होना है। हमारे भीतर की सभी नकारात्मक ऊर्जाओं को नष्ट करने में मदद करने के लिए भयानक माँ का आह्वान करें; सारी कमज़ोरियाँ, सारी दीनता।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 02 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप ...