Breaking News

पॉलिटेक्निक कालेजों को निजी हाथों में देनी की तैयारी में योगी सरकार: वंशराज दुबे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पॉलिटेक्निक कालेजों को निजी हाथों में देने की तैयारी की रूपरेखा लगभग तैयारी में है, जिसमें सरकार का कहना है कि इससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी की छात्र विंग सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने सरकार के इस फैसले पर कड़ा विरोध जताया है।

वंशराज दुबे ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि योगी सरकार लगातार प्रदेश के गरीब और मिडिल क्लास से आने वाले छात्रों का शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि राजकीय पॉलिटेक्निक कालेजों की फीस लगभग 10 हजार रुपये है और अगर सरकार पॉलिटेक्निक कालेजों को निजी हाथों में दे देगी तो फीस में लगभग में 10 गुना की बढ़ोतरी हो जायेगी। लगभग 1 लाख रुपये की फीस हो जाएगी, जिसके बाद गरीब छात्रों को इस बढ़ी हुई फीस की वजह से उन्हें इस शिक्षा से वंचित होना पड़ेगा।

वंशराज दुबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश की निकम्मी योगी सरकार नहीं चाहती कि गरीबों, मजलूमों किसानों के बच्चे भी पढ़-लिखकर आगे बढ़े। उहोंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर योगी सरकार इस फैसले को 15 दिनों के अंदर वापस नहीं लेती तो आम आदमी पार्टी की छात्र विंग (सीवाईएसएस) पूरे प्रदेश में जबरदस्त आंदोलन करेगी।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...