Breaking News

चाय की पत्‍ती की मदद से आप भी अपने सफेद बालों को बना सकते हैं काले और घने

सफेद बाल होने के पीछे तनाव और चिंता भी कारण हो सकता है। हम में से कुछ लोग सारे बालों के रंग के सफेद होने तक बालों को नजरअंदाज करते रहते हैं। आपको अपनी डाइट में भी अच्छे बदलाव करके अपने बालों के ग्रे होने को रोक सकती हैं। आप चाहे तो इसकी जगह कुछ खास खुराक भी ले सकती हैं।

ऐसे में सेहत पर तो बुरा असर पड़ता ही है साथ ही त्‍वचा और बालों की खूबसूरती पर भी प्रभावित होती है। सबसे ज्‍यादा केस में महिलाओं के बाल जल्‍दी सफेद होने लगते हैं। बालों के जल्‍दी सफेद होने का कारण ही है कि उनकी ठीक से देखभाल नहीं की जा रही है।

सामग्री

  • 1 लीटर पानी
  • 10 चम्‍मच चाय की पत्‍ती
  • 6 चम्‍म्‍च कॉफी

विधि

  • सबसे पहले आपको रात भर के लिए पानी में चाय की पत्‍ती को पानी में भिगो कर रख देना है। इसके बाद आपको सुबह चाय की पत्‍ती के पानी को उबालना होगा।
  • फिर इस पानी को ठंडा करें और छान कर अलग कर लें। इसके बाद इस पानी में आपको कॉफी मिलानी होगी। कॉफी मिलाने से इस पानी का रंग पूरी तरह से काला हो जाएगा। कॉफी मिला कर 30 मिनट के लिए पानी को अलग रख दें।
  • इसके बाद आप 30 मिनट बाद पानी को छान लें। अब इस पानी से से (बाल धोते समय ये 5 रूल्‍स अपनाएं) बालों को धोएं। पानी को बालों में लगा कर 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप बालों को अच्‍छे पानी से साफ कर सकती हैं। ऐसा अगर आप रोज करती हैं या 1 दिन छोड़ एक दिन करती हैं तो 30 दिनों में आपके बालों का रंग काला हो जाएगा।

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...