Breaking News

कायस्थों के बिना देश की प्रगति उन्नति सम्भव नहीं: डॉ इन्द्रसेन

• अखिल भारतीय कायस्थ महासभा उप्र का जनप्रतिनिधि समाज संवाद कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा उप्र द्वारा जनप्रतिनिधि समाज संवाद कार्यक्रम शहर के सप्रू मार्ग स्थित होटल गोमती में प्रदेश अध्यक्ष डॉ इन्द्रसेन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

बैठक में अतिथि रूप में प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना, विधायक आकाश सक्सेना, विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधानपरिषद सदस्य डॉ केपी श्रीवास्तव, विधानपरिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा उपस्थित रहे।

👉अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान मामले पर टली सुनवाई…

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ इन्द्रसेन श्रीवास्तव ने कहा कि आज कायस्थ समाज राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से मुख्यधारा से कटता नजर आ रहा है।आज वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में कायस्थ समाज कहीं ना कहीं काटा जा रहा है।

कायस्थों के बिना देश की प्रगति उन्नति सम्भव नहीं: डॉ इन्द्रसेन

आज इस ब्यवस्था में हम अपने समाज को पुराने गौरव को लेकर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के माध्यम से संघर्षरत हैं। आज अपने समाज के सभी जनप्रतिनिधियों को एकजुट कर समाज की एकता और अखंडता को बनाते हुए राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित किया जाए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप्र सरकार के वन पर्यावरण राज्य मंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने कहा कि समाज की सम्प्रभुता को अच्छुण रखने के लिए हमारी जहां भी आवश्यकता होगी हम महासभा के साथ खड़े रहेंगे।

👉खाली पड़ी जमीन में लगाएं महोगनी के पेड़, 1 लाख रु से 12 साल में बनें करोड़पति!

जनप्रतिनिधि समाज संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामपुर के विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि आज अन्य समाज के लोग अपनी एकता को लेकर पूरी तरह संवेदनशील है लेकिन दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरा समाज जो एक समय समाज को दिशा देने का काम करता था वो आज हासिये पर आ गया है।हमे अपने इतिहास को याद करते हुए आज फिर एक शक्तिशाली समाज को खड़ा करने की आवश्यकता है।

कायस्थों के बिना देश की प्रगति उन्नति सम्भव नहीं: डॉ इन्द्रसेन

वाराणसी के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि हमें समाज की मुख्य भूमिका में आने के लिए आर्थिक रूप से समृद्ध होने की आवश्यकता है। युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा लेकर रोजगार की तरफ उन्मुख होना चाहिए और राजनीति के माध्यम से राजनीतिक हिस्सेदारी लेनी चाहिए तभी कायस्थ समाज समाज की मुख्य धारा में आयेगा।

प्रयागराज के विधानपरिषद सदस्य पूर्व महापौर डॉ केपी श्रीवास्तव ने कहा कि हमें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के साथ मिलकर कायस्थ परिवार की भलाई के कार्य करने की आवश्यकता है। वाराणसी के विधानपरिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज कायस्थ समाज की ताकत का परिणाम है कि हम विधानपरिषद में आमजन की आवाज उठाने में सक्षम हुए हैं।

कायस्थ समाज एक शक्तिशाली समाज है हनुमान जी की तरह अपनी शक्ति को भूल गया है कायस्थ समाज को शक्ति याद दिलाने की आवश्यकता है और शक्ति याद दिलाने का कार्य अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कर रही है। आने वाले समय में समाज का परिवर्तन दिखे यही कामना है।कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री श्याम चन्द्र श्रीवास्तव ने किया।

👉गुवाहाटी में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की आखिरी 6 गेंदों पर जो हुआ, वैसा T20 इंटरनेशनल में पहले कभी नहीं दिखा

कार्यक्रम में वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ राकेश शंकर श्रीवास्तव, प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ ऋतू खरे, प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष मध्यसंभाग सन्तोष निगम, प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष पश्चिमी संभाग वेदप्रकाश सक्सेना, प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील कुमार श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव नकुल श्रीवास्तव, प्रदेश कोषाध्यक्ष आमोद श्रीवास्तव, युवा प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव प्रत्यूष श्रीवास्तव सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

जनप्रतिनिधि समाज संवाद कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों को प्रदेश अध्यक्ष डॉ इन्द्रसेन श्रीवास्तव व प्रदेश पदाधिकारियों ने अंगवस्त्र शाल, स्मृति चिन्ह सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...