Breaking News

विद्यांत पीजी कॉलेज में प्रवेश हेतु कार्यशाला का आयोजन

लखनऊ। आज विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में विश्वविद्यालय में प्रवेश हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें 250 से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। महाविद्यालय में स्थापित राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय सेंटर की कोऑर्डिनेटर डॉक्टर शालिनी साहनी ने छात्र छात्राओं को ट्रेडिशनल कोर्स के अलावा अन्य प्रोग्राम और कोर्स के बारे में विस्तर से बताया। प्राचार्य प्रोफेसर धर्म कौर के मार्गदर्शन में पूरा कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

विद्यांत पीजी कॉलेज में प्रवेश हेतु कार्यशाला का आयोजन

डॉक्टर निरंजलि सिन्हा (क्षेत्रीय समन्वयक) ने सबका परिचय कराते हुए विश्वविद्यालय के बारे में बताया। कार्यक्रम में मौजूद डॉ निरंजलि सिंह ने विश्वविद्यालय की संवैधानिक स्थिति यूजीसी से मान्यता समेत अन्य मुद्दों पर बात की।

👉जब पिट्ठू बैग से निकलती गईं 500-500 के नोटों की 110 गड्डियां, पुलिस भी रह गई दंग

डॉक्टर संजय कुमार सिंह (प्रभारी निदेशक) ने छात्र छात्राओं से मुखातिब होते हुए परंपरागत विषयों के साथ नवीन डिप्लोमा सर्टिफिकेट कोर्स बीएड और एमबीए (एक साथ दो कोर्स) में प्रवेश लेने के लिए छात्रों को प्रेरित किया और बताया कि इससे आपका समय बचेगा साथ ही एक साथ विभिन्न प्रोग्राम में प्रवेश लेकर न केवल सरकारी सेवा बल्कि निजी क्षेत्र में भी अपने करियर को संभाल सकेंगे।

विद्यांत पीजी कॉलेज में प्रवेश हेतु कार्यशाला का आयोजन

उन्होंने बताया उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने की कोई अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित नहीं है। आपका घर परिवार रिश्तेदार माता-पिता भाई-बहन कोई भी इसकें द्वारा संचालित होने वाले कोर्स में प्रवेश लेकर डिग्री प्राप्त कर अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। इसके साथ साथ छात्र समाज के उन्नयन और विकास में अपना अप्रतिम योगदान दे सकते हैं। इस मौके पर उत्तर प्रदेश टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से आए हुए शिक्षक डॉक्टर निकेत सिंह, डॉक्टर प्रेम प्रकाश कुशवाहा ने भी छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...