Breaking News

तनावमुक्त शिक्षा, पर्यावरण एवं जल संरक्षण के संकल्प के साथ प्रतिभा प्रदर्शन का मंच होगा विद्यार्थी उत्सव

• एसडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में हुई विद्यार्थी प्रतिभा कार्यशाला

लखनऊ। जनविकास महासभा एवं सामाजिक संगठन सोसायटी आफ करियर टेक्नॉलॉजी (सोक्ट) द्वारा जानकीपुरम स्थित एसडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में विद्यार्थी प्रतिभा कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विद्यार्थियों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण का संकल्प दिलाने के साथ ही उन्हें उनकी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिये भी प्रेरित किया गया।

तनावमुक्त शिक्षा पर्यावरण एवं जल संरक्षण के संकल्प के साथ प्रतिभा प्रदर्शन का मंच होगा विद्यार्थी उत्सव

कार्यशाला के दौरान जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने विद्यार्थियों को तनावमुक्त शिक्षा के गुण बताते हुये कहा कि तनाव मुक्त शिक्षा के लिए स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क का होना बहुत आवश्यक है।

👉विद्यांत पीजी कॉलेज में प्रवेश हेतु कार्यशाला का आयोजन

इसलिए विद्यार्थियों को अपने खान-पान और योग पर प्रतिदिन ध्यान देना चाहिए। इसके साथ ही अपने अंदर की प्रतिभा को दबाना नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें अपनी प्रतिभा के साथ ही शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए जिससे उनके अंदर शिक्षा का तनाव कभी महसूस नहीं होगा।

तनावमुक्त शिक्षा पर्यावरण एवं जल संरक्षण के संकल्प के साथ प्रतिभा प्रदर्शन का मंच होगा विद्यार्थी उत्सव

कार्यशाला में सोक्ट के अध्यक्ष डॉ अगम दयाल ने पर्यावरण एवं कबाड़ से जुगाड़ के महत्व के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया एवं सोक्ट की काउंसलर राजनंदनी ने विद्यार्थियों को 22,23 एवं 24 दिसंबर एनआरएलसी ट्रेनिंग संस्थान में आयोजित विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव में निःशुल्क प्रतिभा प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित किया।

कार्यशाला के दौरान विद्यालय के मैनेजर एसएस प्रसाद, प्रज्ञा मिश्रा, जनविकास महासभा के प्रदेश मंत्री अजय यादव, प्रदेश संगठन मंत्री दिव्या शुक्ला सहित विद्यालय के कई शिक्षक मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

यो यो हनी सिंह ने उर्वशी रौतेला को बताया दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला 

भारतीय मनोरंजन उद्योग की हमारी सबसे कम उम्र की सुपरस्टार उर्वशी रौतेला ( Urvashi Rautela) ...