Breaking News

यूएस ऐड और क्योर के सहयोग से सफाई मित्रों के लिए वर्कशॉप का आयोजन

उत्तर प्रदेश सरकार के सौजन्य एवं यूएस ऐड (US AID) संस्था और क्योर (Centre For Urban & Regional Excellence) के सहयोग से सफाई मित्रों के साथ एक “संवाद” वर्कशॉप का आयोजन नगर विकास विभाग (निदेशालय) में किया गया।

यूएस ऐड और क्योर के सहयोग से सफाई मित्रों के लिए वर्कशॉप का आयोजन

इस संवाद वर्कशॉप के आयोजन में सभी सफाई मित्रो ने अपने दैनिक कार्यो के अनुभव को साझा किया।इस वर्कशॉप में विभिन्न प्रकार के सफाई कर्मचारियों के साथ भागीदारी परिचर्चा आयोजित की गयी जो उत्साहजनक रही। सफाई मित्रो के साथ संवाद, और आम संघर्षों, अनुभवों और धारणाओं को साझा किया गया।

👉यूपी में खुलेगा पहला हेरिटेज पार्क व रेल कोच रेस्टोरेंट, तेजी से चल रहा काम

इस इंटरैक्टिव वर्कशॉप में उनके रोजगार की प्रकृति, लिंग आधारित चुनौतियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में मदद की। संस्था ने सफाई मित्रो को आवास और स्वास्थ्य सेवा, व्यावसायिक जोखिम, सुरक्षा प्रावधान, बीमा और अन्य सरकारी सुविधाओं के बारे में पूछा एवं उनको इन सब योजनाओं के बारे में अवगत भी कराया।

यूएस ऐड और क्योर के सहयोग से सफाई मित्रों के लिए वर्कशॉप का आयोजन

इस वर्कशॉप का मूल उद्देश्य सफाई मित्रो के लिए सुरक्षित और सम्मानजनक काम करने की स्थिति पैदा करना था एवं यह ‘सफाई मित्र’ के विजन को प्राप्त करने में योगदान देगा। नगर निगम के सफाई मित्रो के अलावा सुएज इंडिया के सीवर सफाई मित्रो ने भी इस वर्कशॉप में भाग लिया। इस वर्कशॉप में क्योर संस्था से सिद्धार्थ, सुएज इंडिया से जनसंपर्क अधिकारी अक्षत सक्सेना मौज़ूद रहे

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र शिवम सक्सेना का द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर हुआ चयन

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के सिविल इंजीनियरिंग 2021 बैच के छात्र शिवम ...