Breaking News

विश्व कप 2022: न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, महिला टीम ने एकतरफा मैच में 9 विकेट से हराया

आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022 में न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी है। न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित एकतरफा मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया।

बांग्लादेश के 141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 42 गेंदें और नौ विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली। न्यूजीलैंड की तरफ से सूज़ी बेट्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहीं।

बांग्लादेश के 141 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 36 के स्कोर पर उसे सोफ़ी डिवाइन के रूप में पहला झटका लगा। हालांकि इसके बाद मेजबान ने बिना कोई विकेट गंवाए 20 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इससे पहले डनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में खेला गया यह मुकाबला बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ और 27-27 ओवरों का रखा गया। टूर्नामेंट के पांचवें मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

बांग्लादेश की तऱफ से शमीमा सुल्ताना और फरगाना हक की सलामी जोड़ी ने टीम को एक मजबूत शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 59 रनों की साझेदारी की। फ़्रांसिस मकाय ने शमीमा को 33 रन के स्कोर पर आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...