Breaking News

शेयर बाजार में भारी बिकवाली, सेंसेक्स 404 अंक गिरा.

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के बाद घरेलू शेयर बाजार में भी बिकवाली दिखी। इस दौरान सेंसेक्स में 400 अंकों जबकि निफ्टी में 100 अंक की गिरावट दर्ज की गई। रिजर्व बैंक की नीतिगत बैठक के ब्योरे में मुद्रास्फीति के जोखिम का संकेत दिए जाने और फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की ओर से वैश्विक केंद्रीय बैंकों की बैठक में स्पीच दिए जाने से पहले शुक्रवार के कारोबार में घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले

शुक्रवार को शुरुआती करोबारी सेशन में सभी सेक्टरों में बिकवाली देखने को मिली। बीएसई सेंसेक्स 445 अंक या 0.68% की गिरावट के साथ 64,807 पर कारोबार करता दिखा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी सुबह 118 अंकों की गिरावट के साथ 19,268 पर कारोबार कर रहा था।

सेंसेक्स की कंपनियों में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज, अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, विप्रो, रिलायंस, एक्सिस बैंक और इंफोसिस गिरावट के साथ खुले, जबकि केवल एशियन पेंट्स और पावर ग्रिड बढ़त के साथ खुले।

भारत के केंद्रीय बैंक ने अपनी नवीनतम मौद्रिक नीति बैठक के मिनट्स में, खाद्य कीमतों में हालिया वृद्धि और घरेलू मुद्रास्फीति पर बैंकिंग प्रणाली में तरलता की अधिकता के प्रभाव की बारीकी से निगरानी करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया। इंडिविजुअल शेयरों में पेटीएम चार प्रतिशत की तेजी के साथ खुला। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर लगातार पांचवें सत्र में 5% की गिरावट के साथ खुले।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...