Breaking News

WPL 2023: आरसीबी ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हराया , कनिका और ऋचा ने खेली शानदार पारी

खिरकार स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 में जीत का खाता खुल गया है। आरसीबी ने बुधवार को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 5 विकेट से विजयी परचम फहराया।

आरसीबी ने टूर्नामेंट में लगातार पांच मैच गंवाने के बाद जीत दर्ज की है। यूपी ने नवी मुंबई की डी वाई स्पोर्ट्स एकेडमी में 136 रन का लक्ष्य रखा। आरसीबी ने 18 ओवर में 5 विकेट के खोकर मैच अपने नाम कर लिया। कनिका आहूजा ने शानदार पारी खेली लेकिन वह अर्धशतक से चूक गईं। यूपी के लिए दीप्ति शर्मा ने दो, देविका वैद्य, सोफी एक्लेस्टोन और ग्रेस हैरिस ने एक-एक विकेट लिया।

आरसीबी के चार विकेट 60 के कुल स्कोर पर गिरने के बाद कनिका आहूजा और ऋचा घोषा ने जबरदस्त अंदाज में मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन की अहम साझेदारी की। कनिका 17वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्होंने 30 गेंदों में 8 चौकों और छक्के की बदौलत 46 रन की पारी खेली। ऋचा ने दीप्ति द्वारा डाले गए 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी पर चौका मारा। श्रेयंका पाटिल ने विजयी रन बनाया। ऋचा ने 32 गेंदों का सामना करने के बाद नाबाद 31 रन बनाए। श्रेयस 5 रन बनाकर नाबाद रहीं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने खराब आगाज किया। सोफी डिवाइन (14) पहले ओवर में और स्मृति मंधाना (0) दूसरे ओवर में पवेलियन लौटीं। एलिसे पेरी (10) भी टिकने में नाकाम रहीं। ऐसे में हीथर नाइट (21 गेंदों में 24) ने कुछ अच्छे शॉट खेलकर आरसीबी पर से दबाव कम करने की कोशिश की। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाए और नौवें ओवर में आउट हुईं।

 

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...