Breaking News

WTC Final: ICC ने इन दो नियमों पर दी बड़ी जानकारी, टीम इंडिया के लिए बनी खतरे की घंटी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को दूसरे टेस्ट (England vs New zealand) में मौका मिल सकता है. हालांकि इससे पहले जानकारी आ रही थी कि वे फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे.

अगर तीन या चार दिन का ही मैच हो पाता है तो 150 रन की बढ़त होने पर भी फॉलो ऑन दिया जा सकता है. दो दिन के मैच में 100 रन और एक दिन के मैच में 75 रन पर फॉलो ऑन दिया जा सकता है.

अभी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में एक रिजर्व डे दिए जाने के चलते कंफ्यूजन हो गई. इसके तहत माना गया कि अगर पहला दिन बारिश से धुल जाता है तो भी 200 रन के बाद ही फॉलो ऑन दिया जा सकेगा क्योंकि टेस्ट में रिजर्व डे के रूप में छठा दिन है. लेकिन रिजर्व डे खेल का स्थायी हिस्सा नहीं है. वह खेल में बाधा होने पर ओवरों के नुकसान की पूर्ति के लिए है.

आईसीसी के नियमों के अनुसार, जिस दिन खेल की शुरुआत होती है उसे पूरा दिन माना जाता है. फिर भले ही खेल किसी भी समय शुरू हुआ हो या जितने भी ओवर खेले गए हों.

लेकिन इंग्लैंड में क्वारंटाइन में छूट मिलने के बाद वे 10 जून से होने वाले दूसरे टेस्ट में उतर सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में होना है.

About News Room lko

Check Also

भारत ने न्यूजीलैंड को 249 पर समेटा, कीवी को मिली 32 रन की बढ़त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए न्यूज़ीलैंड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *