Breaking News

Drinking water : शुद्ध पानी की योजना चढ़ी परवान

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को सम्पन्न हुई कैबिनेट बैठक में सात प्रस्तवों को मंजूरी दे दी गई। इनमें मुख्य रूप से बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र और फ्लोराइड व आर्सेनिक प्रभावित 6240 गांव में पाइप लाइन के जरिए पेयजल Drinking water उपलब्ध कराने के लिए कंसल्टेंट के चयन को मुख्यमंत्री ने अपनी स्वीकृति दे दी।

लाखों परिवारों को शुद्ध Drinking water

कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तवों की मंजूरी इसके साथ ही प्रभावित गांवों के लाखों परिवारों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया है। 14800 करोड़ रुपए की इस योजना पर अब जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए भी प्रस्तावित बजट को पास कर दिया गया। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व में कर चुके हैं।

पीजीआई में लीवर ट्रांसप्लांट भवन

वैश्विक स्तर पर कुंभ को पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने में जुटी योगी सरकार ने कई निर्माण कार्यों के लिए जरूरी बजट पर भी बैठक में मुहर लगा दी। इससे कुंभ की तैयारियों को और तेजी देने में मदद मिलेगी। इन महत्वपूर्ण फैसलों के अलावा पीजीआई में लीवर ट्रांसप्लांट भवन, मैनपुरी में सैनिक स्कूल के निर्माण को भी मुख्यमंत्री ने अपनी मंजूरी प्रदान की है।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...