Breaking News

बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लगाया 24 लाख का जुर्माना, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर बीसीसीआई ने 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में आरसीबी को स्लो ओवर रेट के चलते यह फटकार लगी है।

कोहली के अलावा टीम के अन्य सदस्यों को भी इस बार जुर्माना भरना होगा। दरअसल, आईपीएल के 16वें सीजन में यह आरसीबी की दूसरी गलती है जिस वजह से कप्तान समेत प्लेइंग इलेवन में सभी साथी खिलाड़ियों और इंपैक्ट प्लेयर पर यह जुर्माना लगाया गया है। बता दें, आरसीबी ने यह मैच 7 रनों के अंतर से जीता था।

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने मुकाबले के लिए विराट कोहली को अपना कप्तान बनाया था, उन पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी में 23 अप्रैल को खेले गए टाटा आईपीएल के मैच में स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है।’

प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है ‘चूंकि यह आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। वहीं प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी खिलाड़ियों समेत इंपैक्ट प्यर पर 6 लाख या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो उसका जुर्माना लगाया गया है।’

बता दें, अगर आरसीबी इस सीजन एक और बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो उस मैच में जो भी टीम का कप्तान होगा उस पर एक मैच का बैन लग सकता है। विराट कोहली के अलावा प्लेइंग इलेवन में शामिल टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख या 25 प्रतिशत मैच फिस जो कम हो उसका जुर्माना ठोका गया है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...