Breaking News

पत्नी से नाजायज संबंध पर छोटे भाई की हत्या, लालगंज सीओ ने किया हत्या का खुलासा

सताँव/रायबरेली। गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के किर्तपुर गाँव में 12 दिसम्बर की रात खेत में की गयी राम बरन की हत्या के मामले का खुलासा करते हुये मृतक के सगे बड़े भाई को सोमवार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। गुरुबख्शगंज थाने पर घटना के बारे में जानकारी देते हुये लालगंज क्षेत्राधिकारी इन्द्रपाल ने बताया कि गैर इरादतन हुयी इस हत्या का कारण देवर-भाभी का प्रेम प्रसंग है।

उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र के किर्तपुर गाँव निवासी राम शंकर के दो लड़के शमशेर व रामबरन हैं। विगत शनिवार-रविवार की रात रामबरन की उस समय हत्या हो गयी थी जब वह खेत में अपने बड़े भाई शमसेर और उसकी पत्नी के साथ सिंचाई करने गया था। रामबरन के शव को रविवार की सुबह ग्रामीणों ने देखा। बाद में मृतक रामबरन की माता कमला ने थाने पर सूचना दी कि उसके पुत्र को अज्ञात लोगों ने गले में गमछा कस कर मार डाला है। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुँच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटना के अनावरण के प्रयास में जुट गयी।

सोमवार को गुरुबख्शगंज थाने पर लालगंज सीओ इन्द्रपाल ने पत्रकारों को बताया कि घटना मे गिरफ्तार शमसेर की शादी कुछ वर्ष पहले हो गयी थी,जबकि रामबरन कुँआरा था। शमशेर भट्ठे पर मजदूरी करता था, इसलिए ज्यादा समय घर से बाहर रहता था। शमसेर की गैर हाजिरी में शमसेर की पत्नी और शमसेर के भाई राम बरन के बीच अवैध सम्बन्ध स्थापित हो गये। देवर-भाभी के इन नाजायज रिश्तों की जानकारी बाद में घर के अन्य लोगों को भी हो गयी।सबने दबाव बना कर दोनों की बातचीत बन्द करा दी।रामबरन और उसकी भाभी के सम्बन्धों की जानकारी जब शमशेर को हुयी तो वह आग बबूला हो गया, लेकिन एक तरफ भाई तो दूसरी तरफ पत्नी होने के कारण शमसेर कुछ कर नहीं सका।

सीओ ने बताया कि घटना वाली रात शमशेर, उसकी पत्नी और राम बरन, तीनो खेत की सिंचाई करने गये थे। किसी कारण वस शमसेर थोड़ी देर के लिए घर चला गया, लेकिन जब वापस लौटा तो उसने रामबरन व अपनी पत्नी को एक साथ देखा। इसी से खफ़ा हुये शमशेर ने रामबरन को पीटना शुरू कर दिया।वह बचने के प्रयास में भागा, लेकिन एक गड्ढ़े मे गिर गया। बकौल पुलिस शमसेर ने वहीं रामबरन के गले में गमछा कस कर बाँध दिया और पति-पत्नी घटना स्थल से भाग गये। सुबह रामबरन की लाश बरामद हुयी। गुरुबख्शगंज थानाध्यक्ष सन्तोष कुमारी ने अपनी टीम के साथ सोमवार को जब मृतक रामबरन के भाई शमसेर को गिरफ्तार किया और पूँछताँछ की तो उसने अपराध कबूल करते हुये कहा कि वह रामबरन को मारना नहीं चाहता था, लेकिन उससे यह अपराध हो गया।मृतक रामबरन की माता कमला देबी की तहरीर पर दर्ज हत्या के मुकदमें को बाद में गैर इरादतन हत्या के मामले में तरमीम करके शमसेर को जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...