दुल्हन को सजाने के लिए जानिए खास स्टेप और टिप्स

हर लड़की के लिए शादी एक खूबसूरत सपने की तरह होती है। दुल्हन की चाहत होती है कि वह अपनी शादी में सबसे सुंदर दिखे। उसके इस ख्वाब को पूरा करता है, मेकअप। इसके लिए वह बेहतरीन मेकअप आर्टिस्ट की तलाश में जुट जाती हैं। उसे पता होता है कि मेकअप आर्टिस्ट ही उसे परफेक्ट, स्टाइलिश और ग्लोसी लुक दे सकता है। मेकअप दुल्हन की खूबसूरती को चार-चांद लगा देता है। शादी में सभी की नजरे उस पर ही टीकी रहती हैं। बराती उसकी खूबसूरती का तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। अगर, आप भी चाहती हैं कि आपकी शादी में लोगों की नजरे आप पर ही टीकी रहें तो जान लें क्या मेकअप करें?

मेकअप का पहला स्टेप प्राइमर होता है। दुल्हन को सजाने के लिए सबसे पहले उसकी स्किन पर प्राइमर करें। यह आपके मेकअप को टिकाऊ बनाता है और आपको बार-बार मेकअप करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। प्राइमर यूज करते वक्त ध्यान रखें कि वह ऑइल फ्री और अच्छी क्वालिटी का हो।
प्राइमर के बाद दुल्हन का आई मेकअप करने को तैयार हो जाएं। आई मेकअप से आखों के दाग-धब्बे ढक जाते हैं और दुल्हन की खूबसूरती में चार-चांद लग जाता है। अगर दुल्हन की आंखों अट्रैक्टिव होंगी लोगों की नज़रे उनसे हटने का नाम नहीं लेंगी।
दुल्हन के पलकों के नीचे लाल रंग का पेंट करें। इससे दुल्हन की आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। उसकी आखें सुंदर, स्टाइलिश और अट्रेक्टिव लगती हैं।

इसके बाद पलकों के नीचे के लाल पेंट पर लाइट गोल्ड हाइलाइटर लगाएं। इससे दुल्हन को टची लुक मिलता है। मॉडर्न दुल्हन को स्मोकी लुक देने के लिए आईशेडो लगाएं। यह आपके आंखों को स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक प्रदान करता है। इसके बाद आखों के ऊपर स्पार्कलिंग ब्लैक पाउडर लगाएं।

इसके बाद ब्लैक काजल पेंसिल से पलकों को सजाएं। पलको को बंद करके उनके अंदर के कॉर्नर में गोल्डन स्पार्कल कलर लगाएं। इससे दुल्हन की आखें बेहद सुंदर दिखती हैं। दुल्हन की आखों पर रेड मैट आई शैडो लगाएं और शिमरी लुक के लिए ग्लिटर्स लगाएं। आखों के नीचे ब्लैक जैल लाइनर लगाएं। इससे डार्क सर्कल नहीं दिखते हैं।

दुल्हन की आंखों पर ब्लैक आई लाइनर लगाएं। इससे आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है। यह दुल्हन को स्टाइलिश और स्मोकी लुक देता है। आई मेकअप के बाद आप अपने चेहरे, गला और गर्दन पर फाउंडेशन लगाएं। दुल्हन के गालों पर ब्रश से हल्का सा ऑरेंज कलर का बेस लगाएं। इससे उसके गाल चमकदार और आकर्षक लगेंगे।

आई लैश दुल्हन की आंखों की सुंदरता में चार-चांद लगाते हैं। इससे आखें स्टाइलिश और अट्रैक्टिव दिखती हैं। जिन लोगों के पलकों के बाल पतले होते हैं, वह आर्टिफीशियल आईलैश का यूज कर अपनी आखों की ब्यूटी को बढ़ा सकते हैं। आईलैश के बाद दुल्हन के आखों के इनसाइड में पेंसिल से सफेद कलर करें।

गालों पर ब्रश से ब्राइट ऑरेंज कलर लगाएं। इससे गालों में चमक आती है और आप बेहद खूबसूरत नज़र आती हैं। लिप प्राइमर से लिप्स में ग्लो आता है। यह लिप्स के लिए फाउंडेशन की तरह काम करता है। इससे आपकी फेस की खूबसूरती और बढ़ जाती है। दुल्हन के मेकअप के लिए लिपस्टिक कलर का यूज करें।

इसके बाद दुल्हन के बालों को सजाएं। इस तरह आपकी मॉडर्न और स्टाइलिश दुल्हन का मेकअप पूरा होता है। यलो और रेड लहेंगे के साथ दुल्हन परी से कम नहीं लगेगी।

About News Room lko

Check Also

मेथी मटर मलाई की स्वादिष्ट रेसिपी,ऐसे बनाएं…

अगर आप हैं खाने के शौकीन और खाना चाहते हैं कुछ लजी़ज, तो आज हम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *