पाक लौट रहे Nawaz Sharif की आज हो सकती है गिरफ़्तारी

पाकिस्तान। पनामा पेपर्स घोटाले के बाद से ही देश से बाहर चल रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री  Nawaz Sharif नवाज शरीफ, बेटी मरियम नवाज के साथ शुक्रवार को वापस अपने देश लौट रहे। ऐसे में पाक वापस लौटने पर उनकी गिरफ़्तारी के कयास लगाए जा रहे। नवाज शरीफ और उनकी बेटी की गिरफ्तारी की खबरों के बाद से ही पूरे पाकिस्तान में तनाव का माहौल है।

Nawaz Sharif : एयरपोर्ट के भीतर ही गिरफ्तारी के आसार

पाकिस्तान के एक स्थानीय समाचार के मुताबिक पाकिस्तान प्रशासन ने इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हैं। इसके साथ ही इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली ज्यादातर फ्लाइट्स को लाहौर शिफ्ट किया गया है, ताकि एयरपोर्ट पर आते ही दोनों नेताओं को गिरफ्तारी किया जा सके। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज शाम 6.15 बजे तक नवाज शरीफ और उनकी बेटी इस्लामाबाद पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़ें – जागरूकता एवं सहयोग ही है संचारी रोग से बचाव : CMO

कोर्ट ने नवाज को सुनाई 10 साल की सजा

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया था। कोर्ट ने नवाज शरीफ को एवेनफील्ड रेफरेंस केस में कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है, वहीं बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है।

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी ,एसडीएम ने किया निरीक्षण

नवाज शरीफ की पार्टी करेगी रैली

एक तरफ नवाज शरीफ पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है, तो दूसरी तरफ उनकी राजनीतिक पार्टी पीएमएल-एन उनके स्वागत में पंजाब प्रांत के लाहौर में एक बड़ी रैली करने जा रही है। देश में बढ़े हुए तनाव और रैली न निकली जा सके, इसके लिए एहतियात के दौरान पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस ने 100 से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *