शिकायतों का एक सप्ताह में हो निस्तारण: जिलाधिकारी

रायबरेली। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बचत भवन में विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की गयी। विकास कार्यों में डी रैंक पाये अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी अपने कार्यों में गुणवत्ता बरकरार रखते हुए तेजी लाएं अन्यथा प्रतिकूल प्रविष्टि के लिए तैयार रहें।

जिलाधिकारी ने अधिकरियों को दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने अधिकरियों को तहसील दिवस पर अपनी शिकायतों को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिये। उन्होंने कहा अधिकारी अपने अधीनस्थों पर ज्यादा आश्रित न रहे बल्कि स्वयं व्यक्तिगत रूचि लेकर कार्य करें और कराएं। जमीनों की ज्यादा शिकायतें आने पर अपर जिलाधिकारी(वि/रा) को निर्देश दिये कि सभी उप जिलाधिकारी भी फील्ड में अधिक से अधिक भ्रमण पर रहना सुनिश्चित करें।

पेयजल समस्या को

पेयजल समस्या को प्राथमिकता से दूर करने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। उन्होंने परियोजना निदेशक को निर्देश दिये कि काॅल सेन्टर के जरिए पात्र व्यक्ति से बात करें और उनके द्वारा की गयी शिकायतों को दूर करें, साथ यह भी जाॅंच ले कि शिकायत कर्ता वास्तव में पात्र है कि नही। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की जमीन पर अवैध कब्जा है उसमें कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। बैठक में बताया गया कि सबसे अधिक लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, नगर पालिका एवं विद्युत विभाग के जमीनों पर अवैध कब्जा किया गया है। समीक्षा बैइक में स्टाम्प रजिस्ट्रेशन, आबकारी, गन्ना, परिवहन, स्वास्थ्य, नगर पालिका, सिंचाइर्, चकबन्दी, सेतु निर्माण, विद्युत, पीडब्ल्यूडी, पेयजल, बाल विकास पुष्टाहार, महिला कल्याण, वाणिज्य सहित सभी विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्यों विस्तार से जानकारी प्राप्त कर चर्चा की गयी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *