कलानिधि नैथानी बने लखनऊ के नए एसएसपी

लखनऊ। विश्वविद्यालय के मामले को लेकर  लखनऊ  एसएसपी दीपक कुमार को हटा दिया गया है। उनकी जगह बरेली के एसएसपी कलानिधि नैथानी को राजधानी का नया एसएसपी बनाया गया है, 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी नैथानी के सामने सबसे बड़ी चुनौती सितंबर में शुरू होने वाला मोहर्रम के निकलने वाले जुलूस की होगी। वहीं राजधानी   के एसएसपी रहे दीपक कुमार का तबादला पीएसी गाजियाबाद किया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि राजधानी में पुलिस महकमे की कमान किसी जूनियर अधिकारी को सौंपी गई है। बरेली का नया एसएसपी मुनिराज को बनाया गया है

लखनऊ विश्वविद्यालय मामले को गंभीरता से लेते हुए

लखनऊ विश्वविद्यालय मामले को गंभीरता से लेते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने स्वतः संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह को तलब किया था। बीते शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह जस्टिस विक्रमनाथ और जस्टिस राजेश सिंह चौहान की कोर्ट में पेश हुए थ।

उनके साथ हटाए गए सीओ महानगर अनुराग सिंह और एसपी नार्थ अनुराज वत्स भी हाईकोर्ट पहुंचे थे। लखनऊ यूनिवर्सिटी की घटना पर हाईकोर्ट ने पुलिस से हलफनामा दाखिल करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 16 जुलाई को होगी। कोर्ट ने वीसी से यूनिवर्सिटी को सुरक्षित रखने पर सुझाव मांगा है।
इससे पहले डीजीपी ओपी सिंह ने मामले की जांच आईजी रेंज सुजीत पांडे को सौंप दी है। वहीं सीओ महानगर अनुराग सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इसके अलावा एलयू के चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। वारदात में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

ये भी पढ़े :-Chanda Tikar : ट्रेन से कटकर किशोरी की मौत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *