Samajwadi shikshak sabha की बैठक संपन्न

लखनऊ। समाजवादी शिक्षक सभा Samajwadi shikshak sabha की राज्य कार्यकारिणी की बैठक 6ए, राजभवन कालोनी, लखनऊ के प्रकोष्ठ कार्यालय पर शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मान सिंह यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। बैठक का संचालन डॉ. एस.पी.सिंह पटेल ने किया। बैठक में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  नरेश उत्तम पटेल मुख्य अतिथि थे।

Samajwadi shikshak sabha के पदाधिकारियों को

समाजवादी शिक्षक सभा Samajwadi shikshak sabha के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि प्रदेश में जब-जब समाजवादी सरकार पदारूढ़ हुयी तब-तब शिक्षा और शिक्षकों के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाये गयें।

समाजवादी सरकार में अखिलेश यादव ने एक लाख बहत्तर हजार शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाया तथा विहीन साढ़े तीन लाख शिक्षकों को मानदेय देकर शिक्षकों का जीवन सुधारने का काम किया। श्री अखिलेश ने उच्च शिक्षा-माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार किये जबकि भाजपा सरकार ने शिक्षामित्रों की रोजी-रोटी छीन कर संवेदनशून्यता का परिचय दिया। वित्तविहीन शिक्षकों का मानदेय बन्द करना भाजपा सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक है।

श्री पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर शिक्षामित्रों का सम्मान वापस करायेगी तथा वित्तविहीन शिक्षकों कों पुनः मानदेय देकर उनका जीवन स्तर सुधारेगी।
बैठक में डा. हरिद्वार यादव, डॉ. आशू चैधरी, प्रो. आदित्य गौरव, डॉ. पंकज यादव, सर्वेश अम्बेडकर आदि सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *