Memorandum submitted by Cleaners led by Congress leader

Cleaners : कांग्रेस नेता की अगुवाई में सौंपा ज्ञापन

रायबरेली। नगर पालिका परिषद के Cleaners सफाई कर्मचारियों ने शहर कांग्रेस महासचिव आशीष द्विवेदी के नेतृत्व में शहरी एवं नगर विकास मंत्री उ0प्र0 सरकार को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट आलोक कुमार को सौंपा। नपाप के सफाई कर्मचारियों के वेतन एवं अन्य विसंगतियों को तत्काल प्रभाव से दूर करने की मांग को लेकर आन्दोलित सफाई कर्मचारियों ने पालिका द्वारा ठेकेदारी व्यवस्था के अंतर्गत कार्यरत कंर्मियो के उत्पीड़न की बात कही।

Cleaners : समस्याओं का निदान न हुआ तो होगा आंदोलन

सफाई कर्मचारियों की अगवाई कर रहे आशीष द्विवेदी ने कहा की नपाप के सफाई कर्मचारियों से स्वास्थ एवं जीवन रक्षक आवश्यक उपकरणों के बिना ही कार्यो को कराया जाता है, सफाई कर्मचारियों के पास वर्दी, दस्ताने, फेसमास्क, हेलमेट, आक्सीजन किट आदि कोई भी उपकरण नहीं होता। अगर कर्मचारियों के साथ किसी भी तरह की अनहोनी होती है तो इसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नही मिलता है जिससे उनका परिवार चलाना मुश्किल होता है।

उन्होंने कहा की सफाई कर्मचारियों की समस्या का शीघ्र निदान न किया गया तो सफाई कर्मचारियों के साथ ही व्यापारी भी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता शम्भूरतन बाजपेयी, कांग्रेस सदस्य जीतेन्द्र सिंह, राजकुमार वाल्मीकि के साथ सफाईकर्मी राजेश कुमार, धीरज कुमार, होरी लाल, मीना देवी, मधु देवी, संतोष कुमार, राम बाबू, गणेश, राज कुमार, उमेश कुमार, शिवम्, सनी, सोनू, महेश कुमार, दिनेश कुमार, संतोष, आशुतोष, संतलाल, अजय, अमर, आकाश, नरेश आदि सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

DM नेहा शर्मा को मिलेगा द इण्डियन एक्सप्रेस एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड्स

रायबरेली।डीएम नेहा शर्मा को द इण्डियन एक्सप्रेस एक्सीलेंस इन गवर्नेंस अवार्ड्स के लिए चुना गया गया है। ये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *