Breaking News

Bihar Politics:तिनका-तिनका बिखर चुकी है LJP, अध्यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ हो रही बगावत

बिहार की सियासत (Bihar Politics) में एक बार फिर हलचल है, जब लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पांच सांसदों ने विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है। वैसे, इसकी पटकथा पार्टी नेता रामविलास पासवान के निधन (Ram Vilas Paswan Death) के बाद से ही लिखी जाने लगी थी।

सूत्रों के मुताबिक, पांचों LJP सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा कि उन्हें एलजेपी से अलग दल की मान्यता दी जाए. स्पीकर अब कानून के हिसाब से फैसला करेंगे.

माना जा रहा है कि ये पांचों जेडीयू के संपर्क में हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के समय से ही ये सभी सांसद असंतुष्ट थे. सांसद चिराग पासवान के कामकाज के तरीके से आहत थे.

उस वक्त पशुपति प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे, जिन्हें दलित मोर्चा (Dalit Morcha) की जवाबदेही देते हुए यहां से अलग कर दिया गया। इसको लेकर भी कई बातें सियासी हलके में तैर रही थीं।

चिराग ने विधानसभा चुनाव में नीतीश पर तीखा हमला बोला था. जेडीयू को लगता है कि चिराग के कारण कई सीटों पर नुकसान उठाना पड़ा. सभी पांच सांसद जेडीयू में शामिल होने पर जेडीयू की लोकसभा में ताकत बढ़ जाएगी.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के समय वैशाली की सीट को लेकर अनबन हुई थी, पर तब रामविलास मौजूद थे। सो, यह सब बातें अंदरखाने दबी रह गईं।

About News Room lko

Check Also

उद्धव ठाकरे का कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गुट से हाथ मिलाना है उनका आत्मघाती कदम- डॉ दिनेश शर्मा

• पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के कारण भाजपा कार्यकर्ता कहा जाता है सुपर वारियर ...