उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण युद्ध स्तर पर करें : डीएम

रायबरेली। जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बचत भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुय जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि उद्योग बन्धु उघमियों की समस्याओं का निराकरण युद्धस्तर पर करें। उन्होंने सभी अधिकारीयों को ताकीद करते हुए कहा उद्यमियों की समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाये। यदि समस्या का निराकरण जिलास्तर पर न हो तो उसे मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में नियामनुसार रखकर कर उसका निराकरण कराये।

औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई एवं विद्युत आपूर्ति

बैठक में एक जनपद एक उत्पाद, खादी ग्रामोद्योग,जिला उद्योग की प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना आदि विषयों पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही बैठक में औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई एवं विद्युत आपूर्ति आदि पर भी चर्चा हुई तथा साफ-सफाई, विद्युत सम्बन्धित कार्यो को दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को जिलाधिकारी द्वारा दिये गये।

बचत भवन में आयोजित बैठक में उद्यमियों को मुद्रा योजना के लाभ,अमांवा रोड, सुल्तानपुर रोड से अतिक्रमण हटाने,कामन फैसिलिटी सेन्टर में दुकान आवंटन, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, ई-मार्केट प्लेस (जेम) पोर्टल, एकलमेज व्यवस्था, विद्युत अबाध आपूर्ति आदि प्रमुख बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। जिलाधिकारी द्वारा उपरोक्त सभी विषयों के सम्बन्ध में जिम्मेदार आधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये गये। समीक्षा बैठक के दौरान औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था के लिए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका निर्देशित किया गया।

बैठक में उपायुक्त लालजीत सिंह, उघमी व आईआईए के पदाधिकारी सदस्य विशम्भर जीवनानी, पीएन खुबेले, मनजीत सिंह, चन्दवानी, नीरज अवस्थी, स्नेहलता त्रिवेदी, खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी अवधेश गौतम, क्षेत्राधिकारी, एडी सूचना आदि सहित बड़ी संख्या में उद्यमी एवं अधिकारी भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *