Breaking News

केदारनाथ पुनर्निर्माण के दूसरे चरण के कार्यों का शिलान्यास करने के लिए PM मोदी जल्द जाएंगे उत्तराखंड

केदारनाथ पुनर्निर्माण के तहत दूसरे चरण में होने वाले यात्री सुविधाओं के कार्यों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास कर सकते हैं। लगभग 160 करोड़ की लागत से कई कार्य किए जाने हैं। इन कार्यों की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार हो चुकी है।

दूसरे चरण में केदारनाथ धाम में तीर्थ यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए अस्पताल, पुलिस सहायता केंद्र, कमांड कंट्रोल कार्यालय, मंदिर तक जाने वाले रास्ते में रेन शेल्टर, बिजली, पानी, सीवरेज, वाटर एटीएम, गौरीकुंड में प्रवेश द्वार, सोनप्रयाग में रेन शेल्टर का निर्माण किया जाना है।

दोनों अधिकारियों सेफ हाउस के लिए प्रस्तावित प्रशासनिक भवन और वीआईपी आवास को देखा। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों पूरा ध्यान प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर केंद्रित रहा। निरीक्षण के दौरान एम्स के एकेडमिक हेड प्रोफेसर मनोज कुमार गुप्ता, मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. संदीप मित्तल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एम्स शशिकांत आदि थे।

संभावना है कि सात अक्तूबर को प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम आ सकते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी इस बात को कह चुके हैं कि केदारनाथ धाम के दूसरे चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास प्रधानमंत्री से कराया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...