Breaking News

जी-7 समिट में शामिल होने से पहले बहरीन के इस भव्य मंदिर में भगवान के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समिट में शामिल होने से पहले आज बहरीन में श्रीनाथजी मंदिर में भगवान के दर्शन करने पहुंचे। इससे पहले उन्होंने यूएई में खास रूपे कार्ड से प्रसाद खरीदा था, जिसे वह आज मनामा मंदिर में भगवान को चढ़ाया। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने भारतीय मिठाई की दुकान से यह मिठाई खरीदी थी। बता दें कि यूएई तीसरा देश बन गया है जिसने रूपे कार्ड को लॉन्च किया है, इससे पहले भूटान, सिंगापुर भी इस कार्ड को लॉन्च कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इससे पहले ऑर्डर ऑप जायद सम्मन से सम्मान नवाजा गया थातीन देशों के अपने आखिरी चरण में पीएम मोदी शनिवार को बहरीन पहुंचे जहां उन्हें द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसा सम्मान से नवाजा गया। पीएम मोदी ने कहा कि यह पूरे भारत के लिए गर्व की बात है, यह भारत और बहरीन के बीच गहरी दोस्ती का प्रतीक है। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ मिलकर 15000 भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था। इसके अलावा पीएम मोदी ने प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के साथ बैठक की, जहां दोनों देशों के बीच कुछ अहम एमओयू साइन किए गए यह मुख्य रूप से संस्कृति, अंतरिक्ष को लेकर किए गए हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबु धाबी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान ऑर्डर ऑफ जायद से सम्‍मानित किया गया । अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्‍मद बिन जायद की ओर से पीएम मोदी को इस सम्‍मान से नवाजा गया। यूएई की ओर से पीएम मोदी को जो सम्‍मान दिया गया है वह उन अंतरराष्‍ट्रीय नेताओं को दिया गया है जिन्‍होंने देश के साथ संबंधों को मजबूत करने की दिशा में काम किया है।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...