Breaking News

नीतीश का ऐलान, झारखंड समेत चार राज्यों में बीजेपी के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी जेडीयू

बिहार में बीजेपी के साथ सरकार चला रही जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने झारखंड समेत चार राज्यों में अपने दम पर विधानसभा का चुनाव ल़ड़ने का ऐलान किया है। यह फैसला रविवार को पटना में आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में किया गया। नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी ने फैसला लिया है कि आने वाले दिनों में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतरेगी।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ कि जदयू झारखंड के अलावा हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में अकेले दम पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। इस बैठक को लेकर शुरू से ही माना जा रहा था कि पार्टी औपचारिक रूप से झारखंड चुनाव लड़ने का फैसला ले सकती है, लेकिन तीन अन्य राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लेकर नीतीश ने एक साथ अपने सहयोगियों और विरोधियों दोनों को चौंका दिया है।

जानकारी के मुताबिक बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एनडीए के तमाम घटक दलों में एकजुटता है और इसी का नतीजा है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को बंपर जीत मिली है लेकिन इन परिणामों के साथ ही हमें अपनी पार्टी का देश के दूसरे राज्यों में भी विस्तार करना है। बैठक में सभी की निगाहें पीके यानि प्रशांत किशोर की तरफ थींं और सभी को भरोसा था कि पीके कुछ बोलेंगे लेकिन उनको इस अति महत्वपूर्ण बैठक में बोलने का मौका नहीं मिल सका। बैठक को चार प्रदेशों के अध्यक्ष और केसी त्यागी के अलावा नीतीश कुमार ने सम्बोधित किया।

बैठक में इस बात का भी फैसला लिया गया कि अक्टूबर तक जेडीयू के संगठन के तमाम चुनाव सम्पन्न हो जाएंगे। आज से जेडीयू के वैसे तमाम नेता जो पार्टी के पद पर आसीन थे कार्यकारी हो गए हैं। पार्टी ने कर्नाटक के अनिल हेगड़े को जेडीयू संगठन चुनाव का प्रभारी बनाया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

30 मई को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद कन्याकुमारी जाएंगे पीएम मोदी, रॉक मेमोरियल में लगाएंगे ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के समाप्त होने के बाद कन्याकुमारी ...