Breaking News

बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुआ शेयर मार्किट, सेंसेक्स में 147 अंकों की तेजी

घरेलू शेयर बाजारों की मंगलवार को बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुए. सेंसेक्स 147 अंकों की बढ़त के साथ 37,641.27 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 47.50 अंकों की तेजी के साथ 11,105.35 के लेवल पर बंद हुआ. आज प्रातः काल सेंसेक्स 120 अंक से ज्यादा चढ़कर खुला. इसकी अहम वजह वैश्विक एवं घरेलू संकेतों का सकारात्मक बना रहना है.

आज शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में शामिल टाटा मोटर्स, एसबीआई, टाटा स्टील, एलएंडटी, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक  एनटीपीसी में बढ़त का रुख देखा गया  इनके शेयर दो फीसदी तक चढ़ गए. वहीं दूसरी तरफ इंफोसिस के शेयर में सबसे अधिक दो फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गयी.

ब्रोकरों के अनुसार वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख का प्रभाव घरेलू स्तर पर भी देखा गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा चीन-अमेरिका के बीच व्यापार बातचीत फिर प्रारम्भ करने की घोषणा से मार्केट में निवेश धारणा मजबूत हुई.

RBI सरकार को देगा 1.76 लाख करोड़ रुपये
वहीं घरेलू स्तर पर आरबीआई की सरकार को अधिशेष भंडार में से रिकॉर्ड 1.76 लाख करोड़ रुपये देने की सोमवार को की गयी घोषणा ने भी मार्केट को प्रभावित किया. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने सोमवार को 752.90 करोड़ रुपये की बिकवाली की.

कल 785 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ Sensex 
सरकार ने बीते शुक्रवार को इंडस्ट्री  अर्थव्यवस्था को बूस्ट देने के लिए कई घोषणाएं की जिसका प्रभाव आज शेयर बाजार पर नजर आया. आज बीएसई का सेंसेक्स 785 अंकों की तेजी के साथ 37,486.63 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 228.50 अंकों की बढ़त के साथ 11,057 के लेवल पर बंद हुआ. निफ्टी बहुत ज्यादा समय बाद 11000 के पार बंद हुआ.

About News Room lko

Check Also

बाइक लवर्स के लिए लांच हुई Harley Davidson Nightster बाइक, 14.99 लाख रुपये होगी कीमत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Hero MotoCorp और Harley Davidson ने साथ मिलकर ...