Breaking News

बौखलाहट में पाकिस्तान ने दे डाली भारत को धमकी, अगर हुआ युद्ध तो देंगे भारत को करारा जवाब

Article 370 हटाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार सामने आ रही है। एक बार फिर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को धमकी दी है। उन्होंने आगे कहा पाकिस्तान भारत से जंग नहीं चाहता, अगर युद्ध हुआ तो वो भारत को करारा जवाब देंगे।

आपको बता दें पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्‍तान सरकार को जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के मामले में तीखी प्रतिक्रिया देनी चाहिए। इसके जवाब में इमरान खान ने शरीफ की मांग पर पूछा कि विपक्ष के नेता क्‍या चाहते हैं? क्‍या मुझे पाकिस्‍तानी सेना को भारत पर हमले का आदेश दे देना चाहिए?

जानकारी के मुताबिक पाक पीएम ने गुरुवार यानी बीते कल कुछ सीनियर पत्रकारों से मुलाकात की। जिनसे उन्होंने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर चर्चा की. साथ ही उन्होंने धमकी देते हुए कहा, “पाकिस्तान भारत के खिलाफ युद्ध नहीं चाहता, लेकिन अगर भारत ने युद्ध थोपा तो फिर वो इसका करारा जवाब देंगे।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ख़त्म होते ही पाकिस्तान में तो जैसे भूचाल ही आ गया. पाकिस्तान के छोटे से लेकर बड़े नेता भारत को इसके लिए कोस रहे हैं. इसी क्रम में पाकिस्तानी PM इमरान खान ने भी भारत के लिए एक गीदड़ भभकी भरा सन्देश जारी किया.

जिसमें इमरान ने कहा कि भारत ने कश्मीर में जो काम किया है उसकी भारत को महंगी कीमत चुकानी पड़ेगी. शायद भारत में पुलवामा जैसा बड़ा आतंकी हमला भी हो सकता है.

कश्मीर का विशेष दर्जा ख़त्म होते ही पाक pm इमरान ने ये आशंका जताई है कि अब दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात है. कभी भी कोई बड़ी घटना होने पर युद्ध छिड सकता है. अगर ऐसा होता है तो इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा.

जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले के एक दिन बाद कश्मीर की स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक बुलायी गई थी।

जम्मू कश्मीर भारत का अखंड हिस्सा है और इसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी शामिल है।

प्रधानमंत्री खान ने स्पष्ट किया कि परमाणु हथियार से संपन्न दोनों पड़ोसियों के बीच मौजूदा तनाव में युद्ध जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी विरोध करेंगे और भारत उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा।

About News Room lko

Check Also

‘दुनिया को बचाने के लिए केवल हमारे पास दो साल’, यूएन के जलवायु मामलों के प्रमुख ने दी चेतावनी

संयुक्त राष्ट्र जलवायु प्रमुख साइमन स्टिएल ने बुधवार को बताया कि सरकारों, व्यापारिक नेताओं और ...