Breaking News

सरकार के इन नियमो का उलंघन करना आपकी जेब पर पड़ेगा भारी, देना होगा 24,000 का जुर्माना

सरकार के द्वारा बनाये गये सडक परिवहन के नए नियमो और खासकर बढाये गये जुर्माने का असर दिखना अब शुरु हो गया है। बढे हुए जुर्माने से संबधित एक के बाद एक केस सामने आया है।

आपको बता दें,पिछले 24 घंटों में, बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने वाले और दस्तावेजों को न ले जाने वाले दो लोगों को को लागू हुए संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत 23,000 रुपये और 24,000 रुपये का भारी जुर्माना भरना पड़ा।

को, दिल्ली की गीता कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय दिनेश मदान, जो एक समाचार पत्र के विज्ञापन विभाग के साथ काम करते हैं, एक वकील के विज्ञापन के सिलसिले में अपने होंडा एक्टिवा स्कूटर पर गुड़गांव कोर्ट गए थे। सुबह 11 बजे के आसपास, घर वापस जाते समय, उन्हें एक ट्रैफिक सिपाही ने हेलमेट नहीं पहनने के कारण रोका था। अपने ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य वाहन दस्तावेजों का उत्पादन करने के लिए कहा, जिसमें पंजीकरण प्रमाण पत्र, बीमा कागजात और एक प्रदूषण प्रमाणपत्र शामिल है, यह पता चला कि वह कोई भी नहीं ले जा रहा था।

मदान ने दावा किया कि पुलिस 15 मिनट के भीतर दस्तावेजों को चाहती थी लेकिन उसने उन्हें बताया कि यह संभव नहीं होगा क्योंकि वे दिल्ली में अपने घर पर थे। उन्हें बिना लाइसेंस के ड्राइविंग करने (5,000 रुपये), पंजीकरण प्रमाणपत्र (5,000 रुपये), बीमा (2,000 रुपये), प्रदूषण प्रमाणपत्र (10,000) और एक हेलमेट (1,000 रुपये) के लिए 23,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया गया। एक सप्ताह पहले के समय से अगर इसकी तुलना की जाए तो संशोधित अधिनियम लागू होने से पहले, इन उल्लंघनों के कारण मदन पर पडने वाला जुर्माना लगभग 2700 रुपए होता।

About News Room lko

Check Also

अब एयरबस भारत में तैयार करेगा H125 हेलीकॉप्टर, आठ एफएएल साइट का इस साल होगा भूमिपूजन

दुनिया भर में एयरलाइन निर्माता कंपनी एयरबस की मात्र ऐसी तीन जगहें हैं जहां कंपनी ...