Breaking News

अगर आपकी आयु हैं 21 वर्ष और खोज रहे कमाई का साधन,तो यह पढ़े…

अगर आप भी कमाई का कोई साधन खोज रहे हैं तो ये समाचार आपके लिए लाभदायक हो सकती है. आईओसी, एचपीसीएल  बीपीसीएल जैसी सरकारी ऑयल कंपनियां 5000 नए गैस डिस्ट्रीब्यूटर्स नियुक्त करने जा रही हैं. खास बात ये है कि इसे 10वीं पास लोग भी ले सकते हैं  मोटी कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा.
गैस एजेंसी लेने के लिए आपको केन्द्र सरकार की राजीव गांधी ग्रामीण एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन योजना के तहत आवेदन करना होगा. आवेदन करने के बाद आपका साक्षात्कार लिया जाएगा. साक्षात्कार में विभिन्न आधार पर आपको नंबर दिए जाएंगे. इन नंबरों के आधार पर ही आवेदन करने वाले का इवैल्युएशन होगा.
अब आपके द्वारा दी गई जानकारी की वेरिफिकेशन की जाएगी. वेरिफिकेशन में जमीन से लेकर सभी बातों की अच्छे से पड़ताल होगी. अगर आप इसमें पास होते हैं तो आपको गैस एजेंसी अलॉट की जाएगी.
गैस एजेंसी अलॉट होने के बाद आपको तय समय सीमा दी जाएगी. इस समय सीमा के भीतर ही आप एजेंसी खोल सकेंगे. ध्यान रहे कि इसके लिए आपके पास पर्मानेंट एड्रेस कार्यालय  गोदाम के लिए पर्याप्त जमीन होनी चाहिए. इसके साथ ही एजेंसी लेने के लिए आपको कम से कम 10वीं पास होना चाहिए. एजेंसी खोलने के लिए आपको स्टाफ की भी आवश्यकता होगी.
अगर आपकी आयु 21 वर्ष या उससे अधिक है, तो ही आप एजेंसी खोल सकेंगे. खास बात ये है कि एजेंसी खोलने के लिए सरकार की ओर से रिजर्वेशन भी मिलती है. 50 प्रतिशतरिजर्वेशन सामान्य श्रेणी के लिए होता है. भूतपूर्व सैनिक, स्वतंत्रता सेनानी, खिलाड़ी, सशस्त्र बल, पुलिस  सरकारी कर्मचारियों के भी रिजर्वेशन दी जाती है.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...