Breaking News

पुरानी टी−शर्ट को फेंकने से पहले एक बार जरुर पढ़ें ये…

आजकल हर कोई स्टाइलिश दिखना चाहता है और इसलिए नए डिजाइन के कपड़े पहनना पसंद करता है। लेकिन जब वही कपड़े पुराने हो जाते हैं तो आप उन्हें बाहर फेंक देते हैं। टी−शर्ट पर एक ऐसा ही परिधान है, जिसे आप कई मौकों पर पहनते होंगे, लेकिन अगर आपकी टी−शर्ट पुरानी व बेकार हो गई हैं तो आप उसे घर की साफ−सफाई में इस्तेमाल करने लग जाते हैं लेकिन इसकी मदद से और भी बहुत कुछ किया जा सकता है। तो जानते हैं इसके बारे में−

बनाएं डेस
अगर आपकी टी−शर्ट पुरानी हो गई है, लेकिन आपका उसे बाहर फेंकने का मन नहीं है तो उस टी−शर्ट की मदद से बच्चों के लिए डेस तैयार करें। इसे और भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आप इसमें फ्रिल या पैचवर्क भी कर सकते हैं।

टी−शर्ट बैग
पुरानी टी−शर्ट की मदद से एक बैग भी बनाया जा सकता है। आप इस बैग को अपना रोज का सामान लाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे भी पॉलिथीन पर्यावरण को नुकसान पहुंचाती है। इस तरह टी−शर्ट की मदद से बना यह कपड़े का बैग देखने में भी सुंदर लगेगा और आप सालों साल इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

टी−शर्ट पॉम पॉम
टी−शर्ट घर सजाने में भी आपकी मदद कर सकता है। आप पुराने टी−शर्ट की मदद से पॉम पॉम या अन्य डेकोरेटिव आइटम्स तैयार कर सकते हैं और इसे घर की दीवार पर सजा सकते हैं। यकीन मानिए, देखने वाला कभी भी अंदाजा नहीं लगा पाएगा कि आपने पुरानी टी−शर्ट से घर को सजाया है।

स्टफ टॉय
पुरानी टी−शर्ट बच्चों के खेलने के भी काम आ सकती है। बस आपको इससे स्टफ टॉय तैयार करना है। यह स्टफ टॉय न सिर्फ देखने में अच्छे लगते हैं, बल्कि बच्चों को भी काफी पसंद आते हैं।

टी−शर्ट पिलो कवर
यह भी पुरानी टी−शर्ट के इस्तेमाल का बेहतरीन तरीका है। टी−शर्ट की मदद से पिलो कवर तैयार किए जा सकते हैं। यह घर के इंटीरियर को एकदम यूनिक लुक देते हैं।

टी−शर्ट स्कर्ट
अगर आपके पास ओवर साइज्ड टी−शर्ट है तो आप उससे स्कर्ट में बदल सकती हैं। यह फलोई स्कर्ट देखने में अच्छी और पहनने में काफी कंफर्टेबल होती है।

About Samar Saleel

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...