Breaking News

बाइक चलाते समय इन चीजों को जरुर रखे अपने साथ, जरुर पढ़े

कई लोगों को अपनी बाइक से एडवेंचर पर जाने का बेहद शौक होता है. ऐसे लोग बाइक से लंबे सफर पर निकल जाते हैं. लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है जब बाइक बीच रास्ते में ही बेकार हो जाती है. ऐसे में आपको अगर कोई मदद ना मिले तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. इस मुसीबत से बचने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे बाइक बेकार होने की स्थिति में आप खुद ही इसे अच्छा कर सकते हैं.

पंक्चर रिपेयर किट : आपको हमेशा अपने पास पंक्चर रिपेयर किट रखना चाहिए. इसकी मूल्य 150 रुपये से लेकर 250 रुपये के बीच होती है. ( TYRE BURST ) इस किट की मदद से आप मिनटों में अपनी बाइक के पंक्चर टायर को अच्छा कर सकते हैं ( Bike Repair ).

बाइक का टूल किट : हर बाइक के साथ एक टूलकिट मिलता है लेकिन ज्यादातर लोग इसे अपनी बाइक में नहीं रखते, लेकिन ये टूलकिट आपके बड़े कार्य आता है  बाइक के बेकारहोने की स्थिति में इससे आप बाइक को अच्छा कर सकते हैं.

एक्स्ट्रा क्लच वायर : कई बार बाइक का क्लच वायर टूट जाता है  ऐसे में अगर आपके पास ये ना हो  मदद भी ना मिले तो आप अपनी बाइक को चला नहीं सकते हैं. ऐसे में आपको अपने साथ क्लच वायर कैरी करना चाहिए.

एक्स्ट्रा पेट्रोल : आपकी बाइक में बीच रास्ते में पेट्रोल ख़त्म होने कि सम्भावना है. इसलिए आपको हमेशा अपने साथ ज्यादा पेट्रोल कैरी करना पड़ता है.

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...