Breaking News

मेकअप के बाद की गई ये गलतियाँ हमारी स्किन का नेचुरल ग्लो कर सकती है कम, जानिये कैसे

महिला हो या फिर पुरुष हर कोई बेदाग और खिली खिली त्वचा चाहते हैं। खासकर महिलाओं की चाहत होती है कि उनकी स्किन ग्लोइंग और फ्रेश हो। ग्लोइंग स्किन के लिए महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट से लेकर मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन कई बार हमारी कुछ गलितयों की वजह से स्किन का नेचुरल ग्लो कम हो जाता है।

कई बार रात को मेकअप में सो जाने की वजह की से भी चेहरे की चमक कम हो जाती हैं। हीं धूप में ज्यादा देर घूमने से भी त्वचा की चमक कम हो जाती हैं। चलिए जानते आपको क्या काम नहीं करना है जिससे आपकी स्किन चमकदार बनी रहे।

ज्यादा मेकअप करना
रोज रोज चेहरे पर ज्यादा मेकअप करना कोई समझदारी नहीं है। क्योंकि ज्यादा मेकअप करने से चेहरे का ग्लो कम हो जाता हैं। साथ ही ज्यादा मेकअप करने से चेहरे पर दाने हो जाते हैं। चेहरे पर रोज रोज फाउंडेशन, कंसीलर और ब्लश लगाने से चेहरे पर मुहांसे हो जाते हैं। इसलिए कम मेकअप करना चाहिए। एक साथ कंलीसर और फाउंडेशन चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए।

सही खानपान ना होना

बिजी लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के खानपान में बहुत बदलाव आ जाता हैं। लोग हेल्दी डाइट के बदले जंक फूड ज्यादा खाते है जिसका असर सीधा सीधा चेहरे पर देखने को मिलता है। लेकिन लाइफस्टाइल में छोटे छोटे बदलाव कर अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं।

बिजी लाइफस्टाइल

आजकल के लाइफस्टाइल में लोगों के पास समय नहीं होता है जिसकी वजह से वह अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाते हैं। बिजी लाइफस्टाइल की वजह से लोग रात को देर से सोते है और सुबह जल्दी जग जाते हैं। जिसका असर स्किन पर देखने को मिलता हैं। नींद की कमी की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं। इसलिए पूरी नींद लेनी चाहिए। सुंदर और चमकदार त्वचा के लिए ब्यूटि स्लीप बहुत जरुरी हैं।

मेकअप प्रोडक्ट का सही इस्तेमाल

मेकअप करते समय ध्यान रखना चाहिए कि आप कोई सस्ती क्रीम का इस्तेमाल ना करें। वहीं जरुरी नहीं है कि आपकी दोस्त को जो क्रीम सूट कर रही है वो क्रीम आपको भी सूट करें। इसलिए अपनी स्किन के अनुसार ही क्रीम का चयन करना चाहिए। बिना सोचे समझे अपने चेहरे पर कुछ भी ना लगाएं। मेकअप प्रोडक्टस की एक्सपयारी डेट निकले के बाद मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...