Breaking News

मैन वर्सेस वाइल्ड शो में बेयर ग्रिल्स के साथ आज नज़र आएंगे पीएम मोदी, इस भारतीय पार्क का लेंगे जायजा

डिस्कवरी चैनल (Discovery Channel) पर सोमवार को मैन वर्सेस वाइल्ड शो (Man vs Wild) में कॉर्बेट नेशनल पार्क (Corbett National Park) दिखाई देगा. इसकी शूटिंग के सिलसिले में शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) के साथ पीएम नरेंद्र मोदी फरवरी में कॉर्बेट पार्क आए थे. तब उन्होंने कॉर्बेट कर्मचारियों  अफसरों के साथ मुलाकात की थी.

इस दौरान उन्होंने कॉर्बेट पार्क के बारे भी जानकारी ली. इस शो को डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर संसार के 180 से अधिक राष्ट्रों में दिखाया जाएगा.

 

सोमवार रात नौ बजे डिस्कवरी चैनल में मैन वर्सेस वाइल्ड शो का प्रसारण होगा. इसमें कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन शो में नजर आएगा. इसमें कॉर्बेट पार्क के कर्मचारी भी पीएम के साथ दिख सकते हैं. इसमें बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम नरेंद्र मोदी पर्यावरण  वन्यजीवों के प्रति लोगों को जागरूक करते दिखाई देंगे.

 

 

चैनल की ओर पहले जारी किये गये एक टीजर में बीयर ग्रील्स बाघ के संभावित हमले से बचने के लिए मोदी को एक तरह का भाला देते हैं. इस पर मोदी कहते हैं, टमेरा पालन-पोषण मुझे किसी की जान लेने की अनुमति नहीं देता. लेकिन यदि आप जोर देते है तो मैं इसे अपने पास रखूंगा.

कार्यक्रम से एक दिन पहले पार्क प्रशासन ने पीएम के साथ जुड़ी फोटो जारी की हैं. फोटो में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पार्क अधिकारियों के साथ दिखाई दे रहे हैं. बताते हैं कि प्रोग्राम में बाघों की सुरक्षा  वन्यजीव संरक्षण के प्रति जागरूक करते हुए दिखाया जाएगा. पार्क की सुंदरता को भी विशेष रूप से प्रस्तुत किया जाएगा.

पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्क अधिकारियों की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की है. वन्यजीवों से संबंधित जानकारी पार्क अधिकारियों ने पीएम ने साझा की थी. बताया कि वाइल्ड जीवन से संबंधित किताबें भी पीएम को भेंट की. इससे पीएम नरेंद्र मोदी बहुत ज्यादा खुश नजर आए थे.

About News Room lko

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...