Breaking News

मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के मामले की फिर होगी जांच

मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान पर चार्जशीट में गो तस्करी के आरोपी बनाए जाने की दोबारा जांच राजस्थान पुलिस करेगी। कोर्ट ने वापस जांच करने की इजाजत दे दी है। आपको बताते जाए कि राजस्थान पुलिस दोबारा जांच कर पता लगाएगी कि अलवर में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान गो तस्कर थे या नहीं।

अदालत ने पुलिस को इस मामले की जांच करने की इजाजत दे दी है। अलवर की एसीजेएम कोर्ट ने पुलिस की अर्जी स्वीकार कर ली है। आपको बताते जाए कि 24 मई को पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में पेश की थी जिसमें पहलू खान और उनके बेटों को गोतस्करी का आरोपी बनाया था।

चार्जशीट में उन्‍हें आरोपी बनाए जाने पर पहलू खान के बेटे ने हैरानी जाहिर करते हुए पुलिस ने दोबारा जांच की अनुमति मांगी थी। पुलिस अब दोबारा से जांच कर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश करेगी। 5 बिंदुओं पर पुलिस ने जांच की अनुमति मांगी है। इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि यह जांच रिपोर्ट भाजपा सरकार कार्यकाल में बनाई गई है। जरूरत पडी तो वापस इस मामले की जांच करवाएंगे।

उल्लेखनीय है कि पहलू खान अपने बेटे और अन्य लोगों के साथ पिक-अप में दुधारू गाय लेकर आ रहे थे। बहरोड़ के समीप कुछ तथाकथित गोरक्षकों ने सभी को बुरी तरह पीटा और गायों को छोड़ा लिया। चोटों के कारण अधेड़ पहलू खान ने दम तोड़ दिया, जबकि दोनों बेटों इरशाद और आरिफ के अलावा गांव जयसिंह पुर के आजम को भी गंभीर चोटें आई थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...